27 जुलाई 2011

पति-पत्नी मिलकर करते थे चोरी


डबवाली क्षेत्र में हुई ट्रांस्फार्मर चोरी की वारदातों से उठा परदा
डबवाली (लहू की लौ) थाना सदर पुलिस ने बिजली के ट्रांस्फार्मर चोरी करके उसमें से तांबा निकालने वाले गिरोह के चौथे सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस गिरोह में शामिल एक महिला अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
सदर पुलिस ने पिछले वर्ष ट्रांस्फार्मर चोरी में बेअंत सिंह निवासी भाटी कालोनी, किलियांवाली, नोनिहाल सिंह सकताखेड़ा, जसकरण उर्फ जानी खुड्डियां गुलाब सिंहवाला को गिरफ्तार किया था। लेकिन इनका चौथा साथी पम्मा उर्फ पम्मी निवासी डूमवाली हाल थेहड़ मोहल्ला, सिरसा पुलिस गिरफ्त से बाहर था। लेकिन बठिंडा रोड़ पर पुलिस नाका के पास बने हनुमान मंदिर के नजदीक से पम्मा को गिरफ्तार कर लिया। जिससे एक किलो तांबा की तार बरामद हुई। जिसे वह बेचने के लिए डबवाली आ रहा था।
थाना सदर प्रभारी एसआई रतन सिंह ने बताया कि आरोपी ने पुलिस के समक्ष कई ट्रांस्फार्मर चोरी किया जाना स्वीकार किया है। जिसमें दो डिंग थाना और एक थाना सदर सिरसा से संबंधित है। इसके अतिरिक्त हाल ही में थाना सदर क्षेत्र डबवाली में हुई ट्रांस्फार्मर चोरियों में भी पम्मा ने अपना हाथ होना स्वीकार किया है। जिसमें दो पाना गांव से, एक हैबूआना, दो गोरीवाला, दो लोहगढ़ क्षेत्र से, जबकि एक चोरी थाना शहर क्षेत्र के मसीतां गांव से स्वीकार की है।
पुलिस के समक्ष पम्मा ने माना कि वह अपनी पत्नी कर्मजीत कौर के साथ मिलकर इन वारदातों को अंजाम देता। वह सिरसा में सतपाल ठेकेदार के ट्रेक्टर पर ड्राईवर है। दिन में लुक आदि बिछाने का काम करता है और रात को ये ट्रेक्टर-ट्राली अपनी पत्नी के साथ लेजाकर वारदातों को अंजाम देता है। उसने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि वह ट्रांस्फार्मर के नट-बोल्ट खोलकर ट्रांस्फार्मर को नीचे गिरा देता है और उसकी पत्नी ट्रांस्फार्मर से कॉपर वायर निकाल लेती है। आरोपी ने बताया कि उसने कॉपर वायर चोरी करने का गुर बिजली मैकेनिक जसकरण उर्फ जानी से सीखा था। उसके अनुसार वे लोग किसी दुकानदार को चोरी का माल नहीं बेचते थे कि कहीं उनका भेद न खुल जाए। इसलिए बड़ी चालाकी से साईकिल पर फेरी लगाने वाले को एक-एक किलो करके सामान बेच देते थे।
थाना सदर प्रभारी के अनुसार फिलहाल पुलिस को कर्मजीत कौर की तालाश है। उसके काबू आ जाने से कई और राज भी खुल सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: