युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

20 नवंबर 2009

किसान के घर से लाखों का सामान चोरी

डबवाली (लहू की लौ) रात को गांव जोतांवाली में अज्ञात चोरों ने एक किसान के घर में घुसकर लाखों रूपये के जेवरात और नकदी चुरा ली और फरार हो गये। पुलिस सूत्रों के अनुसार गांव जोतांवाली के किसान सतपाल पुत्र बृजलाल ने थाना सदर पुलिस में एक शिकायत देकर आरोप लगाया है कि रात को उनके घर में घुसकर अज्ञात चोरों ने घर की अलमारी का कुंडा तोड़कर अलमारी में पड़ी 20,000 रूपये की नकदी, 15-16 तोले सोना के जेवरात जिसमें 4 तोले की 4 चूडिय़ां, 5 तोले की माला, 2 तोले का कंगन, डेढ़-डेढ़ तोले सोने की 3 अंगूठियां, डेढ़ तोले सोना का बोरला और 6 तोले चांदी के जेवरात चुरा ले गये। चोरी हुए सामान की कीमत करीब 3 लाख रूपये बताई जाती है।
शिकायतकर्ता का अनुमान है कि चोर दीवार फांदकर आये होंगे। सूचना पाकर पुलिस मौका पर पहुंची और मौका का निरीक्षण किया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करके तफ्तीश शुरू कर दी है।
यहां विशेषकर उल्लेखनीय है कि गांवों में इन दिनों चोर गिरोह सक्रिय है। जो बड़े जमींदारों के घरों में चोरियों को अंजाम दे रहा है।
मोटरसाईकिल चोरी
डबवाली (लहू की लौ) यहां के श्री बालाजी स्टील वक्र्स के मालिक मनोज कुमार उर्फ मौजी पुत्र धर्मपाल का मोटरसाईकिल गत रात को अज्ञात युवक चुरा ले गया। मनोज कुमार के अनुसार वह दुकान से रात को कुएं वाली गली में स्थित अपने घर वापिस लौटा और उसने अपना मोटरसाईकिल घर के बाहर खड़ा कर दिया तथा मन्दिर जाने के लिए हाथ-मुंह धोने के लिए घर में चला गया और जब बाहर निकला तो देखा कि मोटरसाईकिल गायब है।
शिकायतकर्ता के अनुसार मोटरसाईकिल को चुराकर लेजाते हुए उसने एक युवक को देखा और इसकी जानकारी अपने भाई अशोक कुमार को दी। उन्होंने युवक का पीछा भी किया लेकिन युवक फरार होने में सफल हो गया।
पाठशाला से हजारों का सामान चोरी
डबवाली (लहू की लौ) यहां के कलोनी रोड़ पर स्थित राजकीय माध्यमिक पाठशाला नं. 3 में अज्ञात चोर हजारों रूपये का सामान चुरा ले गये।
यह जानकारी देते हुए विद्यालय के मुख्यशिक्षक राजेन्द्र देसूजोधा ने बताया कि विद्यालय के प्राईमरी सैक्शन में बने स्टोर रूम का ताला टूटे होने और सामान बिखरा होने की सूचना कलोनी रोड़ के एक व्यक्ति ने उन्हें दी। जिस पर वे मौका पर पहुंचे और उन्होंने पाया कि स्टोर में रखा काफी सामान गायब है। जिसमें दो हजार रूपये कीमत का एक सिलेण्डर, 300 रूपये का टेप रिकॉर्डर और 20 हजार रूपये कीमत का साऊंड सिस्टम शामिल है। समझा जाता है कि चोर स्कूल में निर्माणाधीन कमरों के लिए तोड़ी गई दीवार के रास्ते से स्टोर में घुसे होंगे।
इसकी सूचना पुलिस को दी चुकी है। मौका पर एसआई रामनिवास पहुंचे और उन्हें मौका का निरीक्षण किया।

कोई टिप्पणी नहीं: