08 सितंबर 2009

पुरातत्व विभाग की टीम को लोगों ने खदेड़ा

सिरसा (लहू की लौ) थेड़ मोहल्ला की पीर बस्ती पर लोगों से मकान खाली कराने के लए पहुंची पुरातत्व विभाग की टीम को लोगों ने खदेड़ दिया। बाद में मौके पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने रोटियां सेंकने का प्रयास किया। बस्ती के लोगों ने कांगे्रस के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। सभी नेताओं ने आश्वासन दिया है कि गरीबों को किसी भी सूरत में उजडऩे नहीं दिया जाएगा।
गौरतलब हो कि पुरातत्व विभाग ने थेड मोहल्ला की पीर बस्ती के लोगों को मकान खाली करने के नोटिस जारी किए हुए है और इस विभाग के अधिकारी कई बार बस्ती खाली कराने का प्रयास कर चुके हैं। मंगलवार की प्रात. पुरातत्व विभाग के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मकान खाली करने के लिए कहा। इस पर बस्ती के लोगों ने विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी, स्वयं को घिरा देखकर अधिकारी मौके से चले गए। इसके बाद में कांगे्रस नेता राहुल सेतिया मौके पर पहुंचे और लोगों को आश्वासन दिया कि उन्हें उजडऩे नहीं दिया जाएगा। उनके जाते ही बस्ती के लोगों ने कांगे्रस के विरूद्ध नारेबाजी शुरू कर दी। प्रदर्शनकारी महिलाओंं चमेली, रानी, नीकू, सीतादेवी, कमला, शीला, विमला, कृष्णा, पाला, जगर सिंह, देवेंद्र सिंह, धर्मपाल आदि ने बताया कि कांगे्रस सरकार उन्हें उजाडऩे पर तुली हुई है और बार-बार टीम को भेजकर उन्हें भयभीत कर रही है।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे पिछले तीन चार दशकों से बस्ती में रह रहे हैं और उनके राशन कार्ड बने हुए है, घरों में बिजली के कनेक्शन लिए हुए है और सरकार ने गलियां बनाई हुई है और नलकूप भी है। उन्होंने कहा कि वे जान दे सकते हैं लेकिन बसती को खाली नहीं करेंगे। मौके पर पहुंचे कांगे्रस के जिला प्रधान होशियारी लाल शर्मा ने कहा कि बस्ती के लोगों को किसी भी सूरत में उजडऩे नहीं दिया जाएगा और चुनाव के बाद उन्हें भूमि का मालिकाना हक दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इनेलो के उम्मीदवार व जिला प्रधान पदम जैन ने कहा कि कांगे्रस गरीबों को उजाडऩे का कार्य कर रही है लेकिन ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो गरीबों के साथ है और उनके हितों की रक्षा के लिए कोई भी कुरबानी देने के लिए तैयार है। भाजपा के नगराध्यक्ष रोहताश जांगडा ने कहा कि कांगे्रस वोट की राजनीति के तहत मकान खााली कराने के नाम पर लोगों को भयभीत कर रही है उनहोंने कहा कि कांगे्रस की साजिश को कामयाम नहंीं होने दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: