25 जून 2020

पति को ठिकाने लगाने के बाद प्रेमी से शादी करना चाहती थी ममता

रिमांड अवधि के दौरान प्रेमी ने किया खुलासा, वारदात में प्रयुक्त थार जीप रवाना
डबवाली (लहू की लौ)प्रेमिका के बेहोश पति को राजस्थान कैनाल में फेंकने के आरोपित गांव सिंघेवाला के राम सिंह तथा कप्तान सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने राजगढ़ (राजस्थान) के हिसार रोड़ स्थित विनय प्लाजा (होटल) से थार जीप बरामद कर ली है। 23 मई को डबवाली के सिरसा रोड़ पर स्थित वार्ड नं. 20 निवासी ममता ने अपने पति संदीप को सब्जी में मिलाकर नशा दिया था। बेहोश होने के बाद आरोपितों ने उसे नहर में फेंकने के लिए उपरोक्त जीप का प्रयोग किया था। पुलिस के अनुसार जीप होटल मालिक रविकांत की है। जो राजगढ़ के वार्ड नं. 28 में रहता है। रविकांत के अनुसार 6 मार्च को गाड़ी का इंजन, एसी आदि को ठीक करवाने के लिए जीप वर्कशॉप में दी थी। बाद में लॉकडाऊन होने के कारण वह 7 जून को गाड़ी वापिस लेकर गया था। पुलिस ने ममता के प्रेमी राम सिंह के घर से मोबाइल बरामद कर लिया है। जिसके जरिए वह प्रेमिका से चैटिंग करता था। गांव लंबी-पंजावा मार्ग पर राजस्थान कैनाल के पुल की निशानदेही करवा दी है, यहां से संदीप को नहर में फेंका था। दो दिन की रिमांड अवधि के बाद बृहस्पतिवार को दोनों को पुन: अदालत में पेश किया जाएगा।

शादी के बाद शिफ्ट होना चाहते थे
पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान राम सिंह ने बताया कि ममता तथा संदीप में आपस में नहीं बनती थी। प्रेमिका से संबंध मजबूत करने के लिए इसी बात का फायदा उठाया। करीब एक माह से उनकी योजना बन रही थी। संदीप को ठिकाने लगाने के बाद हालात सुधरते तो दोनों शादी कर लेते। बाद में उन्होंने डबवाली से बाहर शिफ्ट होना था।

एक दर्जन थानों से रिकॉर्ड जुटाएगी पुलिस
पीलीबंगा में संदीप का शव मिलने की सूचना पाकर परिजन मौका पर पहुंचे। लेकिन शव की शिनाख्त संदीप के रुप में नहीं हुई। ऐसे में परिवार वापिस डबवाली आ गया। शहर थाना पुलिस राजस्थान कैनाल से सटे लंबी, सदर थाना डबवाली, रानियां, हनुमानगढ़, सूरतगढ़, पीलीबंगा जैसे करीब एक दर्जन पुलिस थानों से एक माह में मिले शवों का रिकॉर्ड जुटाएगी, ताकि संदीप की पहचान हो सके।

रिमांड अवधि के दौरान थार जीप, मोबाइल बरामद हो गए हैं। थार जीप राजगढ़ के एक होटल मालिक की है। पूछताछ के दौरान राम सिंह ने बताया कि ममता के साथ शादी होने के बाद वे यहां से शिफ्ट होना चाहते थे। आरोपितों को बृहस्पतिवार को पुन: अदालत में पेश किया जाएगा।
-सत्यवान, प्रभारी, शहर थाना डबवाली

कोई टिप्पणी नहीं: