25 जून 2020

मजूदर को इलाज के लिए दिये 23 हजार

डबवाली (लहू की लौ) हरियाणा मंडी मजदूर यूनियन (रजि.) के बैनर तले कुछ नम्बरदारों और कुछ मजदूरों की बैठक जगदीश कुमार हौठला के नेतृत्व में हुई। जिसमें आगामी मंडी मजदूर चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया गया।
यह जानकारी देते हुए यूनियन के सदस्य किशोरी डाबला ने बताया कि 19-8-2020 को यूनियन के चुनाव हुए थे और अब 17-7-2020 को पुरानी कार्यकारणी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और यूनियन के आगामी चुनाव होने हैं। उन्होंने बताया कि यूनियन ने अपने एक साथी मजदूर अनिल कुमार पुत्र मोहन दास की किडनी फेल होने पर 23,000 रूपये की राशि उसके खाते में डलवाई है और उसकी सहायता के प्रयास किये जा रहे हैं। डाबला ने बताया कि इस बार चुनाव नये ढंग से करवाया जाना प्रस्तावित है। केवल वहीं मजदूर भाग ले सकेंगे जो आढ़ती की लैटर पैड पर मोहर लगवाकर लायेंगे कि वे आढ़त की दुकान पर काम करते हैं। एक दुकान के सिर्फ दो वोट होंगे एक तोले का और एक नम्बरदार का।
डाबला के अनुसार इस बैठक में जगदीश होठला, तेलपाल होठला, भोला राम निणानियां, बृजलाल मांवर, कालूराम बागड़ी पूर्व प्रधान, जगसीर मान, मोनू होठला, लाला राम खरोड़, रमेश बागड़ी, साजन कुमार, प्रवीन कुमार, विक्की कुमार चौरा, दौलत राम, संजय कुमार इटकान, जगदीश डाबला, बहादुर लूगरिया, सतपाल डाबला, प्रवीन कुमार नन्दा, राजेश कुमार होठला ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं: