25 जून 2020

जेजेपी नेता से लगाई अधूरा कार्य पूरा करवाने की गुहार

वार्ड नं. 1 में काफी समय से अधूरा पड़ा है सीवेरज तथा पेयजल लाइन का कार्य
डबवाली(लहू की लौ)वार्ड नं. 1 में स्थित गुरु तेग बहादुर नगर के निवासी पिछले लगभग डेढ़ वर्षों से नरकीय जीवन जीने पर मजबूर हैं। इसकी वजह है वार्ड की ठप सीवरेज व्यवस्था व पेयजल लाइन का अधूरा कार्य। जनस्वास्थ्य विभाग ने वार्ड की गलियों में सीवरेज तथा पेयजल लाइन तो बिछाई है, लेकिन उनका कनेक्शन किये बिना काम बीच मे रोक दिया। इस समस्या से गली वासियों ने जेजेपी के हल्का अध्यक्ष व विधानसभा चुनावों में जेजेपी के प्रत्याशी रहे सर्वजीत मसीतां को अवगत करवाया। समस्या के समाधान की मांग की।
बुधवार को सर्वजीत मसीतां तथा युवा शहरी अध्यक्ष विपिन मोंगा ने वार्ड वासियों से मुलाकात की। वार्ड वासियों ने बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व उनके वार्ड की गली नंबर 2 से लेकर 5 नंबर गली में सीवरेज और पानी की पाइप का कार्य किया जा रहा था। कुछ गलियों में सीवरेज डाल दिया गया। परन्तु उनको न तो लाइन से जोड़ा गया और न ही नए कनेक्शन करवाए गए जबकि कुछ गलियों में सिर्फ चैंबर बना दिए गए। बड़े-बड़े गड्डे खोदे गए और ये काम बीच में छोड़ दिया गया। चारों गलियों को उखाड़ रखा है। बारिश के समय उन्हें बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है।
गली वासियों ने बताया कि वे कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को  मौखिक और लिखित शिकायत दी गई। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई और ना ही उसका कार्य आगे बढ़ा। काम को एक निश्चित समय अवधि देकर पूरा करवाने की मांग की। साथ ही कार्य को अधूरा छोडऩे वाले ठेकेदार के विरूद्ध भी कारवाही करने की मांग रखी।
जेजेपी नेता सर्वजीत मसीतां ने जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सइन को इससे अवगत करवाते हुए समस्या का जल्द समाधान करवाने की मांग की। एक्सइन ने आश्वासन दिया कि जल्द कार्य पूरा किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: