23 जून 2020

सीआईए सिरसा की टीम द्वारा करीब 10 लाख रुपये कीमत की 100 ग्राम हेरोइन सहित कार सवार 2 युवक काबू ।


सिरसा ( लहू की लौ)जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने प्रवर पुलिस अधीक्षक/ डी. आई.जी. सिरसा डॉ. अरुण सिंह के कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुए नशा तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर रविन्द्र सहरावत की टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान डिंग मोड़ से कार सवार 2 युवकों के कब्जा से करीब 10 लाख रुपये कीमत की 100 ग्राम हेरोइन बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

             पकड़े गए आरोपियों की पहचान हरजिंदर सिंह उर्फ बब्बी पुत्र जीत सिंह वासी गांव डबवाली व लखवीर सिंह उर्फ बोड पुत्र गुरदेव सिंह वासी गांव पथराला थाना संगत मंडी, जिला बठिंडा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपीयों से सप्लायर के बारे में पता करके आरोपियों व सप्लायर के खिलाफ थाना डिंग में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है ।
         
               सीआईए इंचार्ज रविन्द्र कुमार की एक टीम ASI कृष्ण कुमार के नेतृत्व में गश्त के दौरान डिंग मोड़ के नजदीक मौजूद थी की फतेहाबाद की तरफ से एक संदिग्ध तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार नंबर HR25E-1218 पर 2 युवक आते दिखाई दिए जो सामने सीआईए की सरकारी गाड़ी देखकर दोनो युवक ने कार बापिस घुमाने की कोशिश की लेकिन सीआईए टीम ने तत्परता से कारवाई करते हुए दोनों चिट्टा तस्करों को कार सहित काबू कर लिया । सीआईए टीम ने राजपत्रित अधिकारी श्री संजय कुमार DSP सिरसा की हाजिरी में कार की तलाशी ली तो कार से 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई ।

           जिस पर आरोपीयों व सप्लायर के खिलाफ मुकदमा नंबर 127 दिनांक 22.6.2020 धारा 21.61.85 NDPS एक्ट थाना डिंग दर्ज करके आगामी कारवाही अमल में लाई जा रही है । पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 10 लाख रुपये आंकी गई है । जिसकी सप्लाई डबवाली व कालांवाली क्षेत्र में की जानी थी ।

कोई टिप्पणी नहीं: