युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

24 नवंबर 2014

हरियाणा में जल्द शुरू होने जा रहा है खनन कार्य-बजरंग दास गर्ग


डबवाली (लहू की लौ) हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि उनके लिए व्यापारियों के हित सर्वोपरि हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की व्यापारियों के प्रति अच्छी सोच और नीति के चलते उन्होंने भाजपा ज्वाईन की।
वे रविवार को डबवाली में भाजपा नेता सतीश जग्गा के निवास स्थान पर पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि वह पिछले 25 वर्षों से व्यापारियों के हित में संघर्ष करते आ रहे हैं। पिछली हुड्डा सरकार से उन्होंने व्यापारियों की अनेक मांगों को पूरा करवाया। लेकिन जब इससे पूर्व ओमप्रकाश चौटाला की सरकार ने व्यापारियों की मांगों को मानने से इंकार किया था तो वह अपने साथियों के साथ सड़क पर उतरा था।
व्यापारी नेता ने कहा कि उनकी मांग पर ही हरियाणा की वर्तमान सरकार ने पिछले पांच वर्षों से बंद पड़े खनन कार्य को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। जिससे सरकार को सीधे तौर पर करीब 1500 करोड़ रूपये का राजस्व प्राप्त होगा। इससे हजारों ट्रक ऑपरेटरों, व्यापारियों, मजदूरों को रोजगार मिलेगा। यहीं नहीं बल्कि इससे निर्माण सामग्री सस्ती होगी और भवन निर्माण अधिक होने से राज कारीगरों तथा मजदूरों को भी लाभ होगा। उन्होंने केन्द्र की मोदी तथा राज्य की खट्टर सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिक्रीकर की रिटर्न तथा लाईसैंस बनवाने की प्रक्रिया को ऑनलाईन करने का प्रस्ताव   व्यापारी हित में तथा भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने वाला है। उन्होंने यह भी कहा कि जीएसटी कर प्रणाली शीघ्र लागू करके व्यापारियों को अफसरशाही से मुक्ति दिलाई जाये। उनके अनुसार इस कर प्रणाली में खाद्य वस्तुओं को कर मुक्त तथा अन्य वस्तुओं पर न्यायोचित कर दर लगाई जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि  गुजरात मॉडल पर  हरियाणा में भी सिंगल विंडो सिस्टम लागू किये जाने से महत्वपूर्ण विभागों में भ्रष्टाचार रूकेगा। उनके अनुसार सबसे अधिक भ्रष्टाचार राजस्व विभाग में है जिस पर सिंगल विंडो सिस्टम से रोक लगेगी और समय भी बचेगा।  उन्होंने कहा कि व्यापारी सरकार बनाने, सरकार चलाने,सरकार का खजाना भरने की भूमिका अदा करते हैं और व्यापारी लेता नहीं बल्कि देता है। इसलिए सरकार को व्यापारी हित  को मुख्य रखकर कर नीतियां  बनानी चाहिएं। इस मौके पर व्यापारी नेता हीरा लाल शर्मा, प्रवीण सिंगला, इन्द्र जैन, सतपाल जग्गा, सुदर्शन मित्तल, गुरदीप कामरा उपस्थित थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: