युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

05 जून 2011

एक रात में लूटे पांच पेट्रोल पंप

थाना लम्बी पुलिस के लॉकप से फरार हुए आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम
डबवाली (लहू की लौ) डबवाली-बठिंडा मार्ग पर पंजाब क्षेत्र में स्थित पांच पेट्रोल पंपों से गुरूवार रात को कार सवार लुटेरे करीब ढाई लाख रूपए की नकदी, मोबाइल सैट तथा मोबिल लूट ले गए। रात करीब 11 बजे से शुरू हुआ वारदातों का सिलसिला शुक्रवार सुबह 4.30 बजे तक चलता रहा। पिस्तौल, नलके की हत्थी, रॉड बगैरा से लैस लुटेरे बेखौफ पेट्रोल पंप के करिंदों से मारपीट करके लूटपाट करते रहे। थाना संगत प्रभारी एसआई रिछपाल सिंह ने बताया कि लुटेरों की मारपीट का शिकार हुए करिंदों को कुछ तस्वीरें दिखाई गई। जिसमें से करिंदों ने दो की पहचान की है। पहचान के आधार पर कुलविंद्र तथा जसविंद्र सिंह निवासी जय सिंहवाला (बठिंडा) बगैरा के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी तालाश शुरू कर दी है। उनके अनुसार लुटेरे 21 अप्रैल को जिला श्री मुक्तसर साहिब (पंजाब) के लॉकप से फरार हो गए थे।
डीएसपी (आर) बठिंडा गुरमेल सिंह ने बताया कि पेट्रोल पंप लूट की घटनाओं के बाद सीमाओं को सील कर दिया गया है। पड़ौसी राज्य हरियाणा की पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। संदिग्ध स्थानों पर छापामारी शुरू करके लुटेरों की तालाश जारी है। शीघ्र ही लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

झुंबा पेट्रोल पंप, गांव झुबां
(थाना सदर बठिंडा)
पेट्रोल पंप मालिक गुरजीत सिंह पटवारी ने बताया कि गुरूवार रात को करीब 11.00 बजे उसके पंप पर लुटेरे आए। करिंदे जीत पाल से सात हजार रूपए की नकदी। दो मोबाइल तथा 90 लीटर मोबिल लूट ले गए। जिसमें दो टीन बीस-बीस लीटर के तथा पांच टीन दस-दस लीटर के थे।


मै. स्वर्ण पेट्रो प्वाईंट, डूमवाली
(थाना संगत, जिला बठिंडा)
शुक्रवार सुबह करीब सवा दो बजे ग्रे रंग की होंडा सिटी कार आई। कार से तीन व्यक्ति निकले। दो ने अपने हाथ में रिवॉल्वर पकड़ी हुई थी। जबकि एक के हाथ में नलके की हत्थी थी। इन लोगों ने पंप के कमरे में सोये वीरेंद्र (18), अमनदीप (20), चमकौर सिंह (22), कुलविंद्र (20) निवासीगण मलोट, केहर सिंह (26) निवासी गांधीबड़ी (हनुमानगढ़) को पीटना शुरू कर दिया। मोबाइल, पर्स तथा अन्य सामान छीन लिया। रिवॉल्वर दिखाकर इन लोगों ने चमकौर तथा कुलविंद्र को बाथरूम में कैद कर दिया। जबकि वीरेंद्र, अमनदीप तथा केहर सिंह को सेल्जमैन रूम में रिवॉल्वर दिखाकर पीटते रहे। केहर सिंह के पास से 20 हजार रूपए की नकदी छीन ली। पंप के भीतर पड़ी सेफ को भी तोड़ डाला। लेकिन कुछ नहीं मिला। कुछ देर बाद तेल डलवाने के लिए पंप पर एक ट्राला आया। जान से मार देने की धमकी देकर लुटेरों ने केहर सिंह को तेल डालने के लिए कहा। दो घंटे तक तेल डलवाने के लिए पंप पर गाडिय़ों की कतार लगी रही। इस दौरान करीब 98 हजार 620 रूपए की सेल हुई। लुटेरे कुल एक लाख आठ हजार 620 रूपए लूट ले गए। वारदात के बाद लुटेरे कार को बठिंडा की ओर भगा ले गए। जाते हुए सभी को पंप के अंदर बंद कर गए। पंप के ऑफिस का शीशा तोड़कर बाहर निकले वीरेंद्र ने इसकी सूचना अपने पिता प्रभुदयाल निवासी मलोट को दी।
मै. गणेश पेट्रो वेज, पथराला
(थाना संगत, जिला बठिंडा)
सुबह करीब 4.30 बजे पेट्रोल पंप पर एक कार आकर रूकी। जिसमें से तीन व्यक्ति उतरे। सेल्जमैन हरपाल को कार में तेल डालने के लिए कहा। इंकार करने पर सेल्जमैन की कनपटी पर रिवॉल्वर लगा लिया। काऊंटर में पड़ी 22 हजार रूपए की नकदी निकाल ली। पंप पर लगे अन्य सेल्जमैन प्रिंस, बलवीर तथा रणदीप की नजर लुटरों पर पड़ी। वे चुपचाप छुपकर खड़े रहे। मौका पाकर प्रिंस ने चिल्लाना शुरू कर दिया। जिससे पंप के साईड में खड़ी गाडिय़ों के चालक तथा एक अन्य सेल्जमैन जेठू राम की आंख खुल गई। अपने तरफ लोगों को आता देख लुटेरे भाग खड़े हुए।

पंजाब एग्रो फूड ग्रेन (रायकेकलां) गांव झंडिय़ा
(थाना संगत, जिला बठिंडा)
गुरूवार रात करीब 12.30 बजे पंप पर एक कार आकर रूकी। जिसमें से चार व्यक्ति उतरे। इनमें से दो ने अपने हाथों में रिवॉल्वर तथा दो ने नलके की हत्थी तथा रॉड उठाई हुई थी। पंप के सेल्जमैन सुनील का नलके की हत्थी मारकर सिर फोड़ दिया। अन्य सेल्जमैन पिंटू, राजू से भी मारपीट की। यहां से लुटेरे 26 हजार रूपए की नकदी लूटकर चलते बने।

सेठ भानचंद एचपी सेंटर, बल्लुआना
(थाना सदर बठिंडा)
पंप मालिक अजय कुमार निवासी गिदड़बाहा ने बताया कि गुरूवार रात को एक कार आकर उनके पंप पर रूकी। उस समय पंप के कार्यालय की छत पर करिंदे सोये हुए थे। लुटेरों ने कार्यालय के शीशे तोड़ दिए। कार्यालय में पड़ी 80 हजार रूपए की नकदी और मोबाइल फोन उठाकर फरार हो गए।

कोई टिप्पणी नहीं: