युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

18 जनवरी 2011

स्मार्ट कार्ड के बदले पेंशन धारकों से पैसे ऐंठने का मामला : ठेकेदार ने मांगी माफी

डबवाली (लहू की लौ) स्मार्ट कार्ड के बदले पेंशन धारक बुजुर्गों से पैसे लेने का पर्दाफाश होने के बाद ठेकेदार कंपनी के लोग बचाव की मुद्रा में आ गए हैं। बुजुर्गों से ऐंठे गए पैसे वापिस लौटाने का भरोसा दिलाकर तथा पार्षदों से माफी मांगकर अपना पिंड छुड़वाने का प्रयास में जुट गए हैं।
फिनो कंपनी के जिला सिरसा में तैनात पाला राम नेहरा सोमवार को डबवाली पहुंचे। उन्होंने वार्ड नं. 2 की पार्षद सरला गुप्ता, वार्ड नं. 3 के पार्षद सुभाष चन्द्र मित्तल को अपना स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि स्मार्ट कार्ड के बदले पैसे लेने का आदेश कंपनी ने किसी को जारी नहीं किया है। बल्कि ऑपरेटर मनप्रीत और गुड्डू ने गलती से पैसे इक्ट्ठे किए हैं। सरकार की ओर से पेंशन धारकों को स्मार्ट कार्ड नि:शुल्क वितरित किए जाने हैं।
जिन पेंशन धारकों से स्मार्ट कार्ड के बदले पैसे लिए गए हैं, उन्हें जल्द वापिस लौटा दिए जाएंगे। साथ ही ऑपरेटरों को भी आईंदा से गलती न करने की चेतावनी दी गई है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार की ओर से एक्सीज बैंक और फिनो कंपनी के जरिए पेंशन धारकों के स्मार्ट कार्ड बनाए जा रहे हैं। रविवार को शहर के कम्युनिटी हाल में ठेकेदार कंपनी के करिंदों द्वारा स्मार्ट कार्ड के बदले पैसे वसूलने का मामला सामने आया था।

कोई टिप्पणी नहीं: