युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

18 जनवरी 2011

नाबालिगा से बलात्कार

सिरसा। हनुमानगढ़ जिला के अंतर्गत गांव जंडवाला निवासी एक नाबालिगा से गांव फतहपुरिया में सामूहिक बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।  फिलहाल बड़ागढ़ा पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर हनुमानगढ़ पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार भागसर (पंजाब) निवासी कालूराम अपनी रिश्तेदार हनुमानगढ़ के अंतर्गत गांव जंडवाला के अंतर्गत पटवारी राम की 16 वर्षीय पुत्री सोनू को विगत 13 तारीख को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। आरोपी पहले किशोरी को पंजाब ले गया। विगत दो दिन पूर्व वह किशोरी को अपने रिश्तेदार फौजीराम व हाकमराम निवासी फतहपुरिया के पास ले आया।
बताया जाता है कि दो दिन तक उक्त तीनों ने किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। सूत्रों के मुताबिक गत दिवस किशोरी के परिजनों को पता चला कि कालूराम उसे फतहपुरिया ले गया है। गत सायं परिजन फतहपुरिया पहुंचे और पीडि़ता को बड़ागुढ़ा पुलिस थाना ले गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने किशोरी को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। सूत्रों के अनुसार सामान्य अस्पताल के चिकित्सकों ने किशोरी राजस्थान से सम्बंधित होने के कारण चिकित्सीय जांच करने से मना कर दिया। चिकित्सकों द्वारा मना किए जाने से क्षुब्ध परिजनों ने सामान्य अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। तदोपरांत बड़ागुढ़ा थाना प्रभारी देवेंद्र नैन ने किशोरी को बाल विवाह निषेध एवं सरंक्षण अधिकारी साधना मित्तल के समक्ष पेश किया और बयान दर्ज करवाए।
थाना प्रभारी नैन ने बताया कि पीडि़ता के बयानों के आधार पर उक्त तीनों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कर ली गई है। मामला राजस्थान से सम्बंधित होने के कारण हनुमानगढ़ पुलिस को सूचित कर दिया गया है। तीनों ही आरोपी भाट समुदाय से सम्बंधित हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: