युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

18 जनवरी 2011

पन्नीवाला मोरिकां में तनाव

डबवाली (लहू की लौ) गांव पन्नीवाला मोरिका में चोरी और मुंह काला करने के मामले को लेकर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है और सोमवार को दोनों पक्षों को नायब तहसीलदार ने अपने कार्यालय में सुना।
गांव के खेत मजदूर मक्खन सिंह (30) पुत्र जग्गा सिंह, जगसीर ङ्क्षसह (40) पुत्र मजनूं सिंह ने बताया कि गांव के कुछ लोगों ने उन पर खेत से कपास के टिंडे चोरी का इल्जाम लगाते हुए मुंह काला किया जबकि उनका कोई कसूर नहीं था।
इधर गांव के सरपंच जगदीप सिंह ने कहा कि 8 जनवरी को किसान बीरबल के खेत से जगसीर सिंह और मक्खन सिंह ने कपास के टिंडे चोरी कर लिये थे और उसने मौका पर दोनों को पकड़ लिया था। यह मामला पंचायत के पास पहुंचा तो उसने दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर गांव में ही मामला निपटा दिया। इस मामले को लेकर संबंधित और आरोपी पक्ष में मामूली कहासुनी तो हुई है लेकिन मुंह काला करने की बात सरासर झूठी है। चोरी की शिकायत थाना में भी की गई थी। गांव की पंचायत को नायब तहसीलदार हरि ओम बिश्नोई ने मामले को जानने के लिए आज बुलाया था।
नायब तहसीलदार हरि ओम बिश्नोई ने बताया कि दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने के लिए दोनों तरफ से कमेटियां गठित की गई हैं। अभी मामले की जांच चल रही है।
थाना सदर प्रभारी एसआई रतन सिंह ने बताया कि उनके पास नरमा चोरी की शिकायत आई थी। लेकिन मुंह काला किये जाने संबंधी कोई शिकायत नहीं आई है। इस मौके पर मामले को सुलझाने के लिए गोरा सिंह मैम्बर, रामा सिंह, थाना सिंह, मीता सिंह, सुक्खी, पालो मैम्बर, महिन्द्र सिंह नम्बरदार, हरभजन सिंह नम्बरदार, लखबीर सिंह पूर्व सरपंच, मलकीत ङ्क्षसह जत्थेदार, शिवराज सिंह मसीतां, सुरजीत सिंह सरपंच देसूजोधा, जग सिंह सरपंच फूल्लो, रामजी सरपंच लखुआना, दलबीर सिंह सरपंच हैबुआना, नरेन्द्र ङ्क्षसंह बराड़, सुखदेव ङ्क्षसह नम्बरदार सांवतखेड़ा, हरजिन्द्र कौर सरपंच गिदडख़ेड़ा, गुरदीप कौर सरपंच रामपुरा बिश्नोइयां, शिवराज सिंह मसीतां प्रधान सरपंच यूनियन, मेजर सिंह नम्बरदार देसूजोधा, हरदेव सिंह पंच, जगजीत सिंह पंच, जगसीर सिंह पूर्व पंच, नगेन्द्र ङ्क्षसह पूर्व पंच, दर्शन सिंह पूर्व पंच, जोगिन्द्र सिंह पंच उपस्थित हुए।

कोई टिप्पणी नहीं: