22 फ़रवरी 2010

आतंकवाद को हवा देने में अकाली दल की महत्वपूर्ण भूमिका-बिट्टू

डबवाली (लहू की लौ) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअन्त सिंह के पौत्र एवं आनन्दपुर साहिब से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि पंजाब के आतंकवादियों ने कश्मीर के आतंकवादियों से हाथ मिला लिया है और ये आतंकवादी अब पंजाब में फिर से दहशत फैलाकर पंजाब को बर्बाद करने की योजनाएं बना रहे हैं। हलवारा, पटियाला और जीरकपुर में हाल ही में मिले भारी विस्फोटकों से इस बात की पुष्टि भी हो जाती है।
वे शनिवार को अपने लम्बी हल्का के दौरे के दौरान गांव खुड्डियां में पूर्व सरपंच रिछपाल सिंह के घर पर इस संवाददाता से विशेष बातचीत कर रहे थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पंजाब में आतंकवाद को हवा देने में अकाली दल की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। उनके अनुसार सिमरनजीत सिंह मान सरेआम खालिस्तान की वकालत करता हुआ घूम रहा है और अकाली सरकार तथा मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल उस पर नकेल डालने में असफल साबित हो रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि वर्तमान अकाली सरकार ने आतंकवादी तत्वों पर समय रहते नकेल न कसी तो पंजाब में फिर से 1984 जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।
इस मौके पर उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम के इस ब्यान पर सहमति व्यक्त की कि जिन सिक्ख युवकों के नाम काली सूचि में हैं, उन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए आम माफी दी जानी चाहिए। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि 80 के दशक में सरकार किसी भी पार्टी की रही हो लेकिन पंजाबी नौजवानों पर उस समय राजनीतिक दबाव के चलते झूठे केस बनाये गये थे। अब समय आ गया है कि इन झूठे केसों को वापिस लेकर इन युवाओं का फिर से पुनर्वास किया जाये।
सांसद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस समय पंजाब आतंकवाद के साथ-साथ नशों की गिरफ्त में है और नशे के कारोबार में लगे लोग ही आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसे।
इससे पूर्व वे गांव खुड्डियां में ही दिहाड़ीदार मजदूर बिट्टू पुत्र रोशा सिंह के घर गये और चाय पी। इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि वे राहुल गांधी से प्रेरणा लेकर आम आदमी तक जा रहे हैं और वे चाहते हैं जिस प्रकार उन्हें प्रेरणा मिली है। इसी प्रकार की प्रेरणा आम कार्यकर्ता भी ले।

कोई टिप्पणी नहीं: