24 फ़रवरी 2010

अपराधियों की नाक में दम कर देंगे-पुलिस अधीक्षक

डबवाली (लहू की लौ) पुलिस अधीक्षक सतिन्द्र कुमार गुप्ता ने सिरसा जिले में नशाखोरों व नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने का ऐलान किया है। वे देविवि सिरसा के सामुदायिक रेडियो स्टेशन पर हैलो सिरसा कार्यक्रम में केंद्र निदेशक वीरेंद्र सिंह चौहान के साथ सिरसा नगर व आसपास के ग्रामीण अंचल के लोगों से रूबरू हुए। दस दिन पूर्व जिला पुलिस की कमान संभालने वाले गुप्ता ने अपनी प्राथमितकताएं गिनवाते हुए जहां जिले में अपराधों पर अंकुश लगाने में कोई कोर-कसर न छोडऩे की बात कही, वहीं उन्होंने कहा कि यातायात को व्यवस्थित करने के लिए सिरसा शहर के प्रमुख बाजारों में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई जाएगी। बकौल सतिंद्र कुमार गुप्ता इस अभियान के निशाने पर निस्संदेह जहां -तहां रेहडिय़ां लगाकर यातायात को बाधित करने वाले भी होंगे।
श्रोताओं द्वारा उठाए गए सवालों पर टिप्पणी करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नगर के स्कूलों व महिला कालेजों के बाहर आवारागर्दी करने वाले युवकों के साथ कड़ाई से पेश आएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे युवक अब पुलिसिया छित्तर परेड़ से बच नहीं पाएंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि संवेदशनशील क्षेत्रों में पुलिस की मौजूदगी व गश्त में तत्काल इजाफा किया जाएगा। जब एक श्रोता ने वी. कामराज द्वारा पुलिस कप्तान के रूप में जिले में सटोरियों को दंडित करने का सुझाव दिया तो पुलिस प्रमुख ने कहा कि जिले में सट्टे के कारोबार में लगे लोगों को सबक सिखाने का काम उन्होंने आते ही प्रारंभ कर दिया था। गुप्ता ने कहा कि इस काम में वे बड़ी से बड़ी मछली पर हाथ डालने में कतई संकोच नहीं करेंगे।
पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चौहान द्वारा पूछे गए एक सवाल में गुडग़ांव में यातायात व अपराध मामलों में के डीसीपी रहे गुप्ता ने कहा कि सिरसा में भी इन दोनों पक्षों में उन्होंने कार्यभार संभालते ही काम काम प्रारंभ कर दिया है। उन्होंने इस क्रम में उदघोषित अपराधियों व बेल जंपरों को नाथने के अपने संकल्प का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि यातायात नियंत्रित करने के कार्य को अधिक सुचारू बनाने के लिए निरीक्षक कृष्णा यादव को यातायात प्रभारी बनाया गया है। अब तक सहायक निरीक्षक स्तर के अधिकारी यातायात प्रमुख का कार्यभार संभाले हुए थे। उन्होंने कहा कि यातायात ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को जिले के लोग आने वाले समय में अधिक चुस्ती के साथ अपना कार्य करते हुए पाएंगे। नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्होंने थानों की कार्यप्रणाली को दुरूस्त करने के निर्देश जारी कर दिए हैं और पुलिस और आम जन के बीच बेहतर तालमेल के साथ वे अपराधियों की नाक में दम कर देंगे। गुप्ता ने कहा कि वे पुलिस के दैनंदिन कार्य में जागरूक नागरिकों की यथासंभव मदद लेने के पक्षधर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: