18 नवंबर 2009

गोदाम से गेहूं के 150 बैग गायब

सिरसा (लहू की लौ) यहां के आईटीआई के निकट स्थित गेहूं के एक गोदाम से करीब 150 बैग गायब हो गए। मामले की जानकारी जिला के आला अधिकारियों को भी है, लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी पूरे मामले में लीपापोती करने का प्रयास कर रहे हैं। उपायुक्त ने मामले की जांच करवाने को कहा है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा किराये पर लिए गए फुटेला ओपन पलिंथ-ाा से अचानक करीब 150 बोरी गेंहू गायब हो गया। मामले की जानकारी तब मिली जब विभाग के ही एक अधिकारी अशोक बंसल ने रूटीन जांच के दौरान बैग की गणना करनी शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने पाया कि यहां से करीब 150 बैग गायब है।
उन्होंने इनकी जानकारी तुरंत लिखित रूप से अपने उच्चाधिकारी जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक को लिखित रूप में दे दी। कल दोपहर में बेनकाब हुई इस घटना को लेकर विभाग हरकत में नहीं आया। न ही अभी तक पुलिस में कोई शिकायत की गई है और न ही विभाग स्तर पर कोई पूछताछ शुरू हुई है।
सूत्र बताते हैं कि इस मामले में शक की सूई इस गोदाम के प्रभारी विभाग अधिकारियों की तरफ घूम रही है। क्योंकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह गेंहू कब से गायब है और इसे चोरी का मामला कहा जाए या गड़बड़ झाला समझा जाए। बताया जाता है कि गोदाम के बाहर ताला लगा हुआ है, लेकिन चौकीदार वहीं आसपास घूम रहा था। हालांकि चौकीदार ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। सूत्र यह भी बताते है कि गोदाम के प्रभारी अरूण दत्ता और महेश कुमार की मिली भगत से भी इंकार नहीं किया जा सकता। यदि इस प्रकरण में घोटाला है तो इन दोनों अधिकारियों के इलावा कुछ अन्य का हाथ भी हो सकता है। घटना पर टिप्पणी लेने के लिए विभाग के आला अधिकारियों से फोन पर सम्पर्क करने के प्रयास किए गए, लेकिन सब के फोन बंद थे। यहां तक कि डीएफएससी, अरूण दत्ता और महेश कुमार के भी फोन लगातार बंद आ रहे हैं। उपायुक्त ने मामले की जांच करवाने को कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: