07 जून 2020

सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए सरसों चोर, केस दर्ज

डबवाली(लहू की लौ)गांव मटदादू में सरसों चोरी का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई पहचान के बाद पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी अनुसार गांव मटदादू निवासी जसवीर सिंह वर्तमान में गिदड़बाहा (पंजाब) के नजदीक स्थित फकरसर गांव में रहते हैं। बृहस्पतिवार को गांव डबवाली निवासी बिट्टू खान तथा विपिन पंडित ने मटदादू स्थित सूने घर के ताले को आरी से काटकर भीतर प्रवेश किया। घर में ढेरी सरसों को दो गट्टों में भरकर फरार हो गए। जसवीर सिंह की जमीन हिस्से पर काश्त करने वाले को चोरी का पता चला तो गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखनी शुरु की गई। पता चला कि चोर बाइक पर सवार होकर आए थे।
बताया जाता है कि शुक्रवार शाम करीब 3 बजे उपरोक्त दोनों चोर पुन: बाइक पर चोरी करने गांव में आ गए। इधर ग्रामीण सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवकों की पहचान कर रहे थे कि उन्हें दोनों दिखाई पड़ गए। आरोपितों को धर दबोचा गया। सूचना पाकर पुलिस मौका पर पहुंच गई। आरोपितों ने बताया कि वे सरसों को बेच आए हैं। बताया जाता है कि पुलिस ने चोरी की गई सरसों बरामद कर ली है। जसवीर सिंह की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
जांच अधिकारी ईश्वर सिंह ने बताया कि बिट्टू खान तथा विपिन पंडित को शनिवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने दोनों को जेल भेजने के आदेश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं: