27 मई 2020

गरीबों की रेहडिय़ां छीन भरवाया 3400 रुपये जुर्माना, सरकार की साख को लग रहा बट्टा


भाजपा के मंडल अध्यक्ष विजयंत शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को भेजा मांग पत्र
डबवाली(लहू की लौ)मंगलवार को नगर के प्रबुद्ध जनों ने एसडीएम कार्यालय में एक मांग पत्र सौंपा। इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा के मंडल अध्यक्ष विजयंत शर्मा ने बताया कि डबवाली शहर की जनता के प्रति प्रशासन का रवैया उदासीन व उत्पीडऩ करने वाला है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय आम जनता पेट भरने के लिए रेहड़ी लगाकर अपना गुजारा कर रही है और प्रशासन ने उत्पीडऩपूर्वक रवैया अपनाते हुए रेहड़ी चालकों की रेहडिय़ां छीनकर जब्त कर ली और उन गरीब लोगों से जबरदस्ती 3400 रुपये का चालान भरवाया गया। जिसकी रसीद भी संलग्न की गई है।
उन्होंने कहा कि इन हालातों में प्रशासन ने उनकी मदद तो क्या करनी थी बल्कि उन्हें अपमानित कर जुुर्माना लगाया जा रहा है। दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन भी लगातार आमजन को परेशान कर रहा है और आवश्यकता पडऩे पर आने-जाने वाले आम लोगों के जबरदस्ती वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं। जिससे आमजन का सरकार व प्रशासन से विश्वास उठता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी रेहडिय़ां नई सब्जी मंडी में लगनी चाहिएं, यदि नई सब्जी मंडी तैयार है तो उद्घाटन के बाद भी अभी तक वहां शिफ्ट क्यों नहीं की गई? उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए कौन-कौन अधिकारी जिम्मेवार हैं, इसकी जांच होनी चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने मांग की है कि प्रशासनिक अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से आदेश दिए जाएं कि वह आम जनता का उत्पीडऩ बंद करें।
विजयंत शर्मा ने बताया कि उन्होंने कार्रवाई हेतु ज्ञापन की एक कॉपी सांसद सुनीता दुग्गल को भी प्रेषित कर दूरभाष पर भी संपर्क किया है। उन्होंने उन्हें जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस मौके पार्षद शाम लाल कुक्कड़, पार्षद बलजीत सिंह, गरजा सिंह, रवि सेठी एडवोकेट, श्याम सुंदर आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: