युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

23 नवंबर 2014

नई सब्जी मंडी में नप ने पहुंचाई रोशनी, सात दिन में तैयार होगा पार्किंग स्टेंड

डबवाली (लहू की लौ) अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे हल्ला बोल अभियान के तहत गौशाला के पास बनी नई सब्जी मंडी में सुविधाएं मुहैया करवाने की मुहिम छेड़ते हुये नगर परिषद ने बिजली व्यवस्था को चकाचौंध कर दिया है। वहीं बस अड्डा में पार्किंग स्टेंड की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
मुख्य बाजार से फल/सब्जी की रेहडिय़ां गौशाला के नजदीक शिफ्ट होने से बाजार की सूरत में निखार आ गया है। रेहड़ी मालिकों की समस्याओं को समझते हुये नगर परिषद ने गौशाला के नजदीक लाईट की व्यवस्था कर दी है। वहीं शौचालय का निर्माण भी करवाया जा रहा है। प्रशासन के इस कदम के साथ कदम मिलाते हुये शहर वासी भी निर्धारित जगह पर पहुंचकर खरीददारी करने लगे हैं। जिससे रेहड़ी मालिकों ने सकून की सांस ली है। चूंकि पिछले तीन दिनों से प्रशासन तथा रेहड़ी मालिकों के बीच चल रहे लुका छिपी के खेल से दोनों पक्षों को छुटकारा मिल गया है।
इधर पार्किंग स्टेंड की प्रक्रिया शुरू
न्यू बस स्टेंड रोड़ पर यातायात की समस्या को हमेशा के लिये समाप्त करने के उद्देश्य से बस अड्डा के भीतर पार्किंग स्टेंड की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शनिवार को नगर परिषद के सचिव ऋषिकेश चौधरी तथा जेई सुरेंद्र कुमार मौका पर पहुंचे। उन्होंने स्टेंड का निरीक्षण करने के बाद खाका तैयार किया। जेई सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पार्किंग स्टेंड के लिये करीब 130 गुणा 130 फुट का क्षेत्र कवर किया जायेगा। बस अड्डा की कार्यशाला वाले क्षेत्र को करीब छह फुट दीवार निकालकर अलग कर दिया जायेगा। स्टेंड में आने-जाने के लिये करीब पंद्रह फुट का रास्ता छोड़ा जायेगा।
नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी ने बताया कि पार्किंग स्टेंड बनने से न्यू बस स्टेंड रोड़ पर खरीददारी के लिये आने-जाने वाले लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को फायदा होगा। पार्किंग स्टेंड एक सप्ताह के भीतर तैयार हो जायेगा। जिसे रोड़वेज के हवाले कर दिया जायेगा। रोड़वेज इसे ठेका पर देगा।
प्रशासन ने उठाई दो रेहडिय़ां, दो के चालान किये
नगर परिषद प्रशासन ने चौटाला रोड़ पर यातायात में बाधा बन रही सब्जी/फल की दो रेहडिय़ों को उठवा लिया। इसके साथ-साथ अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत दुर्गा मंदिर क्षेत्र में दो दुकानदारों के चालान काटे।

कोई टिप्पणी नहीं: