28 जुलाई 2011

नशे के खिलाफ हल्ला बोल


डबवाली (लहू की लौ) श्री गुरुग्रंथ साहिब सत्कार सभा ने प्रदेश में नशों के हो रहे अवैध कारोबार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को डबवाली से हल्ला बोल मुहिम के पहले चरण का आगाज करते हुए सभा ने एसडीएम डॉ. मुनीश नागपाल को एक ज्ञापन सौंप कर मेडिकल स्टोरों पर बिक रही नशे की दवाईयों पर रोक लगाने की मांग की।
ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री गुरुग्रंथ साहिब सत्कार सभा के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह खालसा ने बताया कि डबवाली में मेडिकल नशों को जिस प्रकार धड़ल्ले से दवाईयों की दुकानों पर बिक्री हो रही है, उससे कायदे कानूनों की धज्जियां तो उड़ ही रही है साथ में युवा भी अपने जीवन को नशे में बर्बाद कर रहे है। उन्होंने कहा कि नशों की लत को पूरा करने के लिए नौजवान को अपराधीकरण होता जा रहा है। बाईक चोरी, चैन स्नेचिंग तथा अन्य अपराधों का बढ़ता ग्राफ इसका प्रमाण है।
उन्होंने सरकार से इस पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय स्तर पर राजकीय चिकित्सकों को मेडिकल स्टोरों के खिलाफ कार्यवाही करने के अधिकार देने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि काले शीशे और वीआईपी नंबरों वाली गाडिय़ां नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त हैं। प्रशासन और पुलिस इनकी जांच करने और इन पर कार्यवाही करने से गुरेज कर रहे है।
इस मौके पर जीटी रोड़ एसोसिएशन के गुलाब सिंह, डबवाली जन सहारा सेवा संस्था के अध्यक्ष आरके नीना, श्री गुरुग्रंथ साहिब सत्कार सभा की डबवाली इकाई के प्रधान ठाना सिंह, प्रेम सिंह, कंवलजीत सिंह, साधु सिंह, वचित्र सिंह हाकूवाला सहित अन्य व्यक्ति मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: