युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

25 फ़रवरी 2011

पैसे दोगुणा करने के आरोपी जेल गए


डबवाली (लहू की लौ) ऑनलाईन बिजनेस के तहत रूपए दोगुणे करने का झांसा देकर लाखों रूपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार डबवाली निवासी बलविंद्र सिंह तथा माखा निवासी अंग्रेज सिंह को दो दिन के पुलिस रिमांड के बाद थाना शहर पुलिस ने गुरूवार को उपमंडल न्यायिक दण्डाधिकारी महावीर सिंह की अदालत में पेश किया और अदालत ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए।
मामले की जांच कर रहे थाना शहर के एएसआई सतबीर सिंह ने बताया कि रिमांड के दौरान आरोपी बलविंद्र सिंह ने स्वीकार किया है कि उसने डबवाली निवासी जसविंद्र सिंह राणा से मिलकर एक योजना के तहत गुरनाम सिंह से नगद और चैक द्वारा मैक्स फोरेक्स कंपनी में पैसा लगाने के नाम पर राशि ली थी। जोकि गुरनाम सिंह ने नकद और चैक द्वारा दी। उसने बीस प्रतिशत के हिसाब से अपना कमीशन काटकर बाकी राशि कंपनी को दे दी।
आरोपी ने यह भी बताया कि मैक्स फोरेक्स कंपनी के सीनियर एजेंट मास्टर बलविंद्र सिंह पुत्र तेजा सिंह निवासी गांव डबवाली, अविनाश खालसा पुत्र अजमेर सिंह निवासी गांव डबवाली तथा कुलदीप सिंह निवासी गंगानगर है।
दूसरी ओर अंग्रेज सिंह ने पुलिस को बताया कि मास्टर गुरनाम सिंह से उसकी मुलाकात जसविंद्र सिंह राणा ने करवाई थी। उसने फोरेक्स मैजिक कंपनी के लिए दो लाख रूपए गुरनाम सिंह से लिए थे। 20 प्रतिशत कमीशन काटकर यह राशि अपने सीनियर एजेंट मुकेश कुमार पुत्र शाम लाल निवासी कालांवाली के पास जमा करवा दी।
जांच अधिकारी ने बताया कि मामले की तह तक पहुंचने के लिए इंवेस्टीगेशन जारी है। जिनके नाम लिए गए हैं, उन्हें पुलिस पूछताछ के लिए बुलाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि कमीशन की काटी गई राशि में से बलविंद्र सिंह से छह हजार रूपए और अंग्रेज सिंह से चार हजार रूपए की नकदी बरामद हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: