27 नवंबर 2010

नशे और फैशन के लिए करते थे चोरी

सिरसा। जिला की एंटी थेफ्ट सैल पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 6 मोटरसाइकिल बरामद किए है।
जानकारी देते हुए एंटी थेफ्ट सैल के प्रभारी उपनिरीक्षक औमप्रकाश ने बताया कि आज सुबह जब वह अपने स्टाफ के सहायक उपनिरीक्षक कर्मवीर, निहालङ्क्षसह, मदनलाल, धर्मवीर, मुख्य सिपाही तेजेंद्र व अजीत ङ्क्षसह के साथ गश्त पर थे इसी दौरान शहर के बेगू रोड़ पर स्थित गोल डिग्गी चौक के निकट मोटरसाइकिल सवार दो युवक आए। पुलिस ने शक के आधार पर उन्हे रोककर पुछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जबाब नही दे पाए। पुलिस द्वारा गहनता से पुछताछ करने पर दोनो युवकों ने उक्त मोटरसाइकिल को शहर सिरसा क्षेत्र से चुराना स्वीकार किया। सैल के प्रभारी ने बताया कि दोनो युवकों को मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया गया। पकड़े गए युवकों की पहचान अटवर पुत्र सतवीर निवासी बेगू रोड़ व सोनू पुत्र सत्यनारायण निवासी भादरा तालाब क्षेत्र के रूप में हुई है।
पुछताछ के दौरान उन्होने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर शहर के भादरा बाजार, कचहरी परिसर, जनता भवन रोड़ व एमसी मार्किट से छह मोटरसाइकिल चुराने स्वीकार किए, जो उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बरामद कर लिए है। पुलिस पुछताछ के दौरान दोनो पकड़े गए युवकों ने अपने अन्य साथियों भोला पुत्र सुभाष निवासी उत्तम गेट हांसी और तन्नू उर्फ तरूण शर्मा पुत्र घनश्याम निवासी गौशाल मोहल्ला सिरसा के नाम बतलाए है। पुलिस ने भोला को भी काबू कर लिया है। जबकि चौथे आरोपी तन्नू उर्फ तरूण को भी शीध्र गिरफ्तार किया जाएगा।
उपरोक्त गिरफ्तार किए गए तीनों युवक विभिन्न प्रकार के नशा करने के आदि है और नशे की पूर्ति और फैशन के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम देते है।
कुछ समय पहले एंटी थेफ्ट सैल पुलिस ने ही उपरोक्त युवकों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरीशुदा पांच मोटरसाइकिल व 20 मोबाइल बरामद किए थे। सैल के प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पुछताछ के दौरान वाहन चोरी व चोरी की अन्य वारदातों के खुलासा होने की संभावना से भी इंकार नही किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: