युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

31 जुलाई 2010

डबवाली में धूमधाम से मनेगा स्वतंत्रता दिवस

डबवाली (लहू की लौ) हर वर्ष की भान्ति इस बार भी जिला में 64वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों बारे आज उपमंडल अधिकारी कार्यालय में उपमंडल अधिकारी (ना.) डॉ.मुनीश नागपाल की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक बुलाई गई, जिसमें समारोह की तैयारियों बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह चौ. दलबीर सिंह इण्डोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।
नागपाल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी के लिए सभी सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेवारी लगाते हुए बताया कि समारोह में पुलिस दलों, एन0सी0सी0 तथा स्काउट्स की टुकडिय़ों द्वारा शानदार मार्च पास्ट की सलामी दी जाएगी और स्कूली बच्चों द्वारा पी0टी0 शो  का प्रदर्शन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों की रिहर्सल 5, 10 व 13 अगस्त को चौ. दलबीर सिंह स्टेडियम में की जाएगी जिसमें पुलिस, एन0सी0सी0, स्काउट्स व स्कूली बच्चों द्वारा पी0टी0 शो की रिहर्सल की जाएगी । इसके बाद परेड व पी0टी0 शो की अन्तिम रिहर्सल स्टेडियम में ही 13 अगस्त को होगी ।
उपमंडल अधिकारी नागरिक ने बताया कि समारोह में विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे । इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में समूह गान, हरियाणावी समूह नृत्य तथा विभिन्न प्रदेशों की संस्कृति दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल किए जाएंगे । सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाली टीमों का चयन समिति द्वारा किया जाएगा । सांस्कृतिक टीमों का चयन करने से पूर्व विभिन्न स्कूलों की टीमों का प्रदर्शन देखा जाएगा। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह की परेड में भाग लेने वाली टुकडिय़ों मेंं प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहने वाली टुकडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ-साथ इस कार्यक्रम में भाग लेने वाली सभी टीमों को सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में शहर के विभिन्न  चौकों और मार्गो को सजाया जाएगा । स्वतंत्रता दिवस समारोह से पूर्व शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया जाएगा उन्होंने बताया कि इस समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: