01 मार्च 2010

आगजनी के आरोप में 36 गिरफ्तार

डबवाली (लहू की लौ) हरियाणा पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों द्वारा शनिवार सायं राज्य में की गई तोडफ़ोड़ और आगजनी के मामलों को गंभीरता गया है और पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उत्पात मचाने वाले उपद्रव्यिों को काबू करने में सफलता हासिल की है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज बताया कि इस कार्यवाही के परिणाम स्वरूप अब तक विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 36 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और सभी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसके अतिरिक्त, सभी जिलों में पुलिस उपद्रव्यिों की गहरी छानबीन में जुटी हुई है और पुलिस द्वारा शीघ्र ही सबूतों के आधार पर कुछ और लोगों की गिरफ्तार की जा सकती है।
प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा सरकार की मांग पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की दो कंपनियां जिला अंबाला और सीमा सुरक्षा बल की दो-दो कंपनियां क्रमश: जिला सिरसा और फतेहाबाद में तैनात कर दी गई है ताकि स्थिति को पूर्णत: नियंत्रण में रखा जा सकें। इसके अतिरिक्त, सभी संवेदनशील क्षेत्रों में हरियाणा पुलिस बल की अतिरिक्त टुकडिय़ां, भौण्डसी एवं मधुबन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे दो हजार पुलिस कर्मियों और हरियाणा गृहरक्षी दल के जवानों को भी तैनात कर दिया गया है।
हरियाणा पुलिस के महानिदेशक रंजीव दलाल ने कल हुए हादसे पर खेद व्यक्त करते हुए लोगों से अपील की है कि वो किसी भी तोडफ़ोड़ की कार्यवाही में हिस्सा न ले और अफवाहों से भ्रमित न हो। उन्होंने लोगों से कहा कि प्रदेश में शांति भंग करने या कानून हाथ में लेकर किसी भी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का किसी को कोई भी अधिकार नहीं है और इस प्रकार की गैर कानूनी गतिविधियां करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: