युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

31 अगस्त 2009

दो अकाली धड़ों में मारपीट

डबवाली (लहू की लौ) मण्डी किलियांवाली में अकाली दल के दो धड़ों में चल रहे आरोप-प्रत्यारोप को लेकर दोनों ही पक्ष शनिवार रात को भिड़ गये और मामला पुलिस में जा पहुंचा।


अकाली दल के वरिष्ठ नेता तथा मण्डी किलियांवाली के पूर्व सरपंच किशोर चन्द ने आरोप लगाया कि उसने अपने साथियों के साथ मुख्यमंत्री पंजाब, पुलिस तथा प्रशासन के आला अधिकारियों को एक शिकायत पत्र भेजकर गांव की सरपंच पुष्पा खरोड़ तथा उसके पति अजय खरोड़ पर मुर्दो के नाम पेंशन हड़पने का आरोप लगाया था। इस शिकायत के बाद से सरपंच और उसका पति उससे रंजिश रखने लगा।

शिकायतकर्ता के अनुसार शनिवार रात को करीब 10 बजे अजय खरोड़ अपने 4-5 अन्य साथियों को साथ लेकर उनके घर आ धमका। इस मौके पर वह तथा उसकी पत्नी लाजवन्ती सदस्य ब्लाक समिति, लम्बी उपस्थित थे। आरोपियों ने उसके घर में घुसकर उससे पहले गाली-गलौच किया तथा धमकी दी कि उसे उसकी शिकायत करने का मजा चखाएंगे। मौका से उसके बेटे जागरण पर गये हुए थे। इसके बाद ये लोग बिट्टू मानसा के घर गये और वहां भी गालियां निकाली। वह इस मामले की शिकायत लेकर जब किलियांवाली पुलिस चौकी में पहुंचा तो अजय खरोड़ अपने साथियों को लेकर उसके पीछे ही वहां आ धमका और वहां पर उससे और उसकी पत्नी से मारपीट की और उसे पुलिस वालों ने छुड़वाया।

इधर मण्डी किलियांवाली की सरपंच पुष्पा खरोड़ के पति अजय खरोड़ ने आरोप लगाया है कि वह किलियांवाली रोड़ पर स्थित कुलवन्त की दुकान पर बैठा हुआ था, वहीं पड़ौस में लॉटरी स्टॉल चलाने वाले किशोर चन्द के बेटे अरूण, पवन और अमित ने बिट्टू मानसा के साथ मिलकर उस पर हमला कर दिया और उससे गाली-गलौच किया। उसने यह भी आरोप लगाया कि यह सारा पूर्व सरपंच किशोर चन्द की शह पर किया गया। शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपियों ने पहले उसे पेंशन के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास किया और अब उस पर पुलिस चौकी में झूठी शिकायत करके उसे फंसाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: