06 जून 2020

एमसी हो तो श्याम लाल कुक्कड़ जैसा

डबवाली(लहू की लौ)जहां एक तरफ स्ट्रीट लाइट व्यवस्था ठप होने के कारण शहर के अनेक वार्ड रात्रि को अंधेरे में डूब जाते हैं तो वहीं वार्ड नं. 11 के हालात पार्षद शाम लाल कुक्कड के प्रयासों से अन्य वार्डों से जरा अलग हैं। इस वार्ड  की अधिकांश गलियां रात होते ही प्रकाशमय हो जाती हैं। अंधेरा छंटने के कारण वार्ड वासियों को गली में निकलने से भय नहीं लगता।
दरअसल पार्षद शाम लाल कुक्कड ने अपनी जेब से राशि खर्च कर वार्ड की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करवा दिया है। गलियों में लगे लाइट्स के जो प्वाइंट खराब पड़े थे उन्हें पार्षद ने ठीक करवा दिया है। जहां सीएफल खराब थी तो नईं लगवा दी, जहां वायर, बटन अथवा अन्य फाल्ट थे तो उन्हें भी रिपेयर करवा दिया।
इस संबंध में पार्षद शाम लाल कुक्कड़ ने बताया कि उनके पास पिछले काफी समय से वार्ड में स्ट्रीट लाइट खराब होने की शिकायतें लेकर लोग आ रहे थे। नगरपरिषद के पास सामान उपलब्ध नहीं होने के कारण अधिकारियों द्वारा अभी लाइट्स को ठीक करने में असमर्थता जताई जा रही थी। ऐसे में वार्डवासियों की दिक्कत को दूर करने के लिए उन्होंने पहल की। नगरपरिषद ने उन्हें इलैक्ट्रिशियन उपलब्ध करवा दिया एवं उन्होंने अपनी जेब से राशि खर्च कर काफी सामान की खरीद की। इसके बाद खुद इलैक्ट्रीशियन को साथ लेकर गली-गली जाकर स्ट्रीट लाइट्स के खराब प्वाइंटस को ठीक करवाया। वार्ड में खराब पड़े करीब 50 प्वाइंटस को दुरुस्त करवा दिया है। अब रात को वार्ड नं. 11 की किसी भी गली में अंधेरा नहीं होता, अधिकतर स्ट्रीट लाइट ठीक होने से रात को पूरा वार्ड उजाले से भर जाता है। उन्होंने कहा कि वह वार्ड में इस प्रकार के जनहित के कार्य वे भविष्य में भी जारी रखेंगे और वार्डवासियों की समस्याओं को दूर करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: