19 जून 2020

देवर की संदिग्ध मौत को भाभी ने बताया हत्या, चार युवकों पर आरोप

14 जून को इंदिरा नगर में हुई थी कुलविंद्र सिंह की संदिग्ध मौत, पुलिस ने इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की थी
डबवाली (लहू की लौ) डबवाली के इंदिरा नगर में रहने वाली एक महिला ने हरियाणा पुलिस के आला अधिकारियों को शिकायत करके देवर की संदिग्ध मौत को हत्या बताया है। महिला ने चार युवकों पर आरोप लगाते हुए मामले की गंभीरता से जांच करने की मांग की है। इधर पुलिस का कहना है कि विसरे को जांच के लिए मधुबन भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
इंदिरा नगर निवासी 14 जून को कुलविंद्र सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पुलिस ने इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई अमल में लाई थी। बृहस्पतिवार को मामले में मोड आ गया। जब मृतक की भाभी सुखप्रीत कौर ने हत्या का मामला बताते हुए पुलिस के आला अधिकारियों समेत मुख्यमंत्री, गृह मंत्री को शिकायत भेज दी। महिला के अनुसार वह अपने पति गुरविंद्र सिंह, सास गुरजीत सिंह, ससुर लाडी सिंह के साथ एक ही मकान में रहती है। उसका देवर कुलविंद्र सिंह भी उनके साथ रहता था। उनके घर के पीछे मौसी सास बलजीत कौर का मकान है। 14 जून को उसका पति, सास, ससुर गांव टप्पी गए हुए थे। जबकि मौसी सास तथा मौसी ससुर हरजिंद्र सिंह रिश्तेदारी में गए हुए थे। दोपहर के समय लवप्रीत सिंह, मनोज उर्फ मौजा तथा दो अज्ञात युवक घर आए। कुलविंद्र उनको मौसी सास के घर ले गया। उसने वहां चाय मंगवाई।
सुखप्रीत के अनुसार वह चाय लेकर बलजीत कौर के घर गई तो उसे आता देख मनोज तथा उसके दो साथी भाग गए। वह रसोई में पहुंची तो लवप्रीत ने कुलविंद्र के गले में चुन्नी डाल रखी थी। उसके सिर पर पीछे चोट लगी हुई थी। छाती पर गोडा रखा हुआ था। वह हालात देखकर घबरा गई। बाहर की तरफ भागी तो आरोपित उसके पीछे भागा। उसे जान से मारने की धमकी दे डाली।

पुलिस ने इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की
शिकायत में महिला ने बताया कि उसने अपने पति को सूचित किया। बाद में मौका पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने कार्रवाई करने के लिए उसके पति के कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करवाऐ। पुलिस ने उपरोक्त के खिलाफ कार्रवाई करने की अपेक्षा धारा 174 सीआरपीसी के तहत इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की है। शिकायत में यह भी बताया गया है कि आरोपित उसी समय से घर से गायब हैं।

मेडिकल बोर्ड से मृतक कुलविंद्र के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया था। बोर्ड ने मौत का प्राथमिक कारण हैंगिंग ही बताया था। मृतक के सिर पर चोट का निशान था। क्योंकि उसने फांसी चुनरी से ली थी, चुनरी बीच में टूट गई। वह नीचे गिरा तो उसके सिर पर ईंट लगने से चोट आई। विसरे को जांच के लिए मधुबन स्थित लैब में भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
-सत्यवान, प्रभारी, शहर थाना डबवाली

कोई टिप्पणी नहीं: