29 मई 2020

स्कूटी समेत राजस्थान कैनाल में कूदे युवक-युवती, पुलिस बोली-कोई सूचना नहीं

शाम करीब 7 बजे की घटना, प्रत्यक्षदर्शी बोले-तेज हवा तथा पानी के बहाव के कारण बचाया नहीं जा सका


डबवाली(लहू की लौ)बुधवार शाम को स्कूटी सवार युवक-युवती गांव अबूबशहर के नजदीक राजस्थान कैनाल में कूद गए। राहगीरों ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने बचाने की कोशिश की। लेकिन तेज हवा तथा पानी के बहाव के कारण बचाया नहीं जा सका। घटना शाम करीब 7 बजे की बताई जाती है। बताया जाता है कि डबवाली साइड से स्कूटी चौटाला की ओर जा रही थी। स्कूटी को एक लड़का चला रहा था, जबकि लड़की पीछे बैठी हुई थी। गांव अबूबशहर में हाईवे पर स्थित पैट्रोल पंप के समीप लड़के ने स्कूटी की गति बढ़ा दी। आगे चल रहे वाहन को क्रॉस करने के बाद स्कूटी का रुख राजस्थान कैनाल की ओर कर लिया। बाइक चालक के सामने स्कूटी समेत दोनों नहर में कूद गए। पानी में लड़की डूबती हुई नजर आई। ग्रामीणों ने उसे बाहर निकालने का प्रयास किया। उसी समय आंधी चल पड़ी, नहर में पानी का बहाव बढ़ गया। ऐसी परिस्थितियों में किसी को बचाया नहीं जा सका। प्रत्यक्षदर्शी गांव लखुआना निवासी कालू डांगी ने बताया कि वह अपने मित्र लक्की बिश्नोई के साथ वापिस गांव लौट रहा था। उन्होंने अपनी आंखों से स्कूटी सहित युवक-युवती को नहर में कूदते देखा था। वे कम तैरना जानते थे, पानी का बहाव बहुत ज्यादा था। इस वजह से उनको बचा नहीं पाए। उन्होंने कुछ लोगों को कॉल की, जिसके बाद गांव अबूबशहर के ग्रामीण मौका पर पहुंचे। गांव अबूबशहर निवासी सुनील कुमार ने बताया कि युवाओं ने डूबते लोगों को बचाने का प्रयास किया था। लेकिन कामयाब नहीं हुए।

वृद्ध ने लगाई छलांग, युवाओं ने बचाया
इधर सुबह करीब 11 बजे डबवाली निवासी भारत भूषण ने राजस्थान कैनाल में छलांग लगा दी। उस समय युवा नहर में नहा रहे थे, उन्होंने वृद्ध को सकुशल बाहर निकाल लिया। सूचना पाकर चौटाला पुलिस मौका पर पहुंची तो वृद्ध के बेटे को बुलाया गया। पुलिस के अनुसार वृद्ध बाइक पर लिफ्ट लेकर आया था। उसके बेटे वीरेंद्र ने बताया कि वह मानसिक तौर पर परेशान है।

राजस्थान कैनाल के किनारे बाइक खड़ा मिला, अमंगल होने का संदेह
बृहस्पतिवार को गांव सुकेराखेड़ा पुल के नजदीक राजस्थान कैनाल की पटरी के नजदीक एक बाइक खड़ा मिला है। ग्रामीणों में चर्चा है कि एक व्यक्ति तथा महिला राजस्थान नहर में गिरे हैं। समाचार लिखे जाने तक किसी ने पुलिस को सूचित नहीं किया था।

इधर अस्पताल का कर्मचारी स्कूटी लेकर लापता
इधर गुलाटी नर्सिंग होम के संचालक डॉ. मनमीत सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि अस्पताल में कार्यरत गांव चट्ठा निवासी सोहन सिंह शाम 6.15 बजे उनकी स्कूटी ले गया था। उसके बाद वापिस नहीं लौटा। गुलाटी के अनुसार कल रात से उसका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है। परिजन भी कॉल रिसीव नहीं कर रहे हैं। सूचना मिली है कि गांव अबूबशहर के निकट स्कूटी सवार लड़का-लड़की राजस्थान नहर में कूदे हैं। मौका से स्कूटी का क्षतिग्रस्त पार्ट मिला है। करीब 27 वर्षीय सोहन सिंह करीब सात-आठ साल से अस्पताल में कार्यरत था। उसके दो माह की बेटी है।


स्कूटी समेत लड़का-लड़की के राजस्थान कैनाल में छलांग लगाने संबंधी कोई जानकारी नहीं है, न ही इस संबंध में किसी ने कोई सूचना दी। 
-आत्मा राम, कार्यकारी प्रभारी, पुलिस चौकी चौटाला

कोई टिप्पणी नहीं: