युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

05 फ़रवरी 2012

नेशनल हाईवे पर लाखों रूपए की चोरी


पुलिस लापरवाही के खिलाफ लोग लामबंद, जाम लगाने का प्रयास
डबवाली (लहू की लौ) नेशनल हाईवे पर चौ. पेट्रोल पंप के नजदीक स्थित दो दुकानों के ताले तोड़कर अज्ञात चोर लाखों रूपए का सामान चुरा ले गए। चोरी की सूचना पुलिस को दिए तीन घंटे होने के बावजूद पुलिस कर्मचारी न पहुंचने से जीटी रोड़ के दुकानदार आक्रोशित हो उठे। दुकानों ने जीटी रोड़ जाम करने का प्रयास किया। मौका पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। शहर पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
डिस्पोजल जीप शोरूम जय दुर्गा जीप बाजार के मालिक सरवन कुमार के अनुसार वह डिस्पोजल जीप का निर्माण कर उन्हें बेचता है। शनिवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे उसके पास दुकान के पिछवाड़े में स्थित नोहरा के मालिक मुख्तियार सिंह का फोन आया कि उसके (मुख्तियार सिंह) नोहरे के गेट पर लगा ताला टूटा हुआ है। साथ में शोरूम का पिछला गेट खुला हुआ है। वह सूचना पाकर वहां पहुंचा। 2 लाख रूपए कीमत की एक डिस्पोजल जीप तथा 3 हजार रूपए कीमत की बैटरी गायब मिली।
इसी दुकान के निकट स्थित गुरूसेवक वर्कशॉप के पिछवाड़े का ताला तोड़कर अज्ञात चोर वर्कशॉप के भीतर घुसे। दुकान में पड़े चार नए टायर, पांच रिम, एक रेडियेटर, एक बैंटरी चुरा ले गए। चोरी हुए सामान की कीमत करीब एक लाख रूपए है।
जीटी रोड़ पर दो दुकानों से लाखों रूपए की चोरी की सूचना करीब 7 बजे शहर थाना में दी गई। लेकिन तीन घंटे बाद भी किसी कर्मी के मौके पर न पहुंचने के कारण दुकानदार आक्रोशित हो उठे। दुकानदारों ने जीटी रोड़ जाम करने का प्रयास किया। इसी दौरान सूचना पाकर मौका पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने दुकानदारों को समझाकर बुझाकर शांत किया। दुकानदार आरके नीना, मिट्ठू सिंह, गुरमेल सिंह, गुरतेज सिंह, काका सिंह, जीत सिंह, एचएस बराड़, भोला बराड़, निन्दा, चीना, निर्मल सिंह, अनिल कुमार, चन्द्रशेखर, कृष्ण लाल ने बताया कि पुलिस को सूचना देने के तीन घंटे बीतने के बावजूद घटनास्थल का मुआयना करने के लिए एक भी पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। जिससे पुलिस की लापरवाही जाहिर होती है। उनके अनुसार जय दुर्गा जीप बाजार से एक माह पूर्व भी दो लाख रूपए कीमत की एक डिस्पोजल जीप चोरी हो चुकी है। इस मामले में भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।
पेट्रोल पंप से डलवाया 1500 का तेल
दुकानदारों ने बताया कि उन्होंने अपने स्तर पर जांच की है। चोरों ने शनिवार सुबह 5.30 बजे डिस्पोजल जीप में टायर व अन्य सामान लादकर गांव डबवाली के निकट स्थित एक पेट्रोल पंप से 1500 रूपए का तेल डलवाया है। उस समय जीप में एक युवक ही सवार था।
तीन पीसीआर थी गश्त पर
दुकानदारों को समझाते हुए शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महा सिंह रंगा ने कहा कि शुक्रवार रात को तीन पीसीआर शहर में गश्त कर रही थीं। एक पीसीआर का नेतृत्व वे स्वयं कर रहे थे। वे जीटी रोड़ से चार बजे गुजरे हैं। उन्होंने गोल चौक के निकट कुछ युवकों को काबू भी किया। यह गश्त सुबह 4 बजे तक जारी रही। चोरों ने 4 बजे के बाद घटना को अंजाम दिया। रंगा ने लोगों को आश्वासन दिलाया कि रात्रि पीसीआर को सुबह 6 बजे तक गश्त पर रखा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: