युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

05 फ़रवरी 2012

मौजगढ़ में लगा कैंप, 72 ने किया रक्तदान


डबवाली (लहू की लौ) गांव मौजगढ़ के राजकीय उच्च विद्यालय में शनिवार को पैरालिगल वैलंटीयरज ने ग्राम पंचायत के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया। जिसमें शिव शक्ति ब्लड बैंक सिरसा की टीम ने रक्त एकत्रित किया। शिविर में 72 महानुभावों ने रक्तदान किया।
रक्तदान शिविर का उद्घाटन  एसडीजेएम डॉ. अतुल मडिय़ा ने किया। जबकि इसकी अध्यक्षता जेएमआईसी पायल बांसल ने की। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. अतुल मडिय़ा ने कहा कि उपरोक्त कार्य कार्यपालिका के हैं। लेकिन जनहित में कुछ कानून भी बने हुए हैं। जिनकी जानकारी लोगों को नहीं है। उच्च न्यायालय के आदेश पर न्यायपालिका पेरामेडिकल वालंटियर को कानून संबंधी जानकारी देती है और वालंटियर इसकी जानकारी लोगों को देते हैं तथा उन्हें सामाजिक कार्य के लिए प्रेरित करते हैं। उच्च न्यायालय ने हाल ही में एक पत्र जारी करके कहा है कि लोक सहायता के लिए विभागों में जाने वाले वालंटियर की सुनवाई प्राथमिकता के आधार पर होगी और लीगल वालंटियर की बात सुनी जाएगी।
इस मौके पर एडवोकेट एसके गर्ग ने एड्स की रोकथाम और महिला घरेलू हिंसा को रोकने के लिए बने कानून की जानकारी दी। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र दंदीवाल, कुलवंत सिंह सिधू, कुलदीप सिंह सिधू, ओपी गांधी, रमेश बिश्नोई, विनोद बिश्नोई, रामचंद्र बिश्नोई उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त वालंटियर में से राजेंद्र बिश्नोई, हरपाल सिंह, इन्द्र स्वामी, बलजीत सिंह, पवन कुमार, गुरप्रीत सिंह, अमन सिंह, विजय, संदीप सहारण, बिट्टू बराड़, अमरीक सिंह, गोरा मान के साथ-साथ गांव के हनुमान नंबरदार, गुरमीत सिंह खालसा, ज्वाला सिंह, बिहारी लाल, कृष्ण कुमार, कुलदीप अरोड़ा, देवीलाल सहारण, मलकीत सिंह पटवारी, नंद लाल पारिक, साहब राम सरपंच रिसालियाखेड़ा उपस्थित थे। इस मौके पर छह महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

कोई टिप्पणी नहीं: