07 अगस्त 2011

कलोनी रोड़ पर सटोरियों का हंगामा


डबवाली (लहू की लौ) लवकुश पार्क के पास शुक्रवार की रात को क्रिकेट सट्टा में लगे 12 लाख रूपये को लेकर दो पक्षों में खूब तनातनी रही। अन्तत: एक कांग्रेसी नेता के हस्तक्षेप के बाद 8 लाख रूपये में मामला निपट गया।
इंग्लैंड औैर इंडिया के बीच ट्रेंटब्रिज (इंग्लैंड) में 29 जुलाई से 2 अगस्त तक खेले गये पांच दिवसीय क्रिकेट मैच की हार-जीत को लेकर डबवाली और किलियांवाली में बुक्की संचालकों के पास लाखों रूपये का क्रिकेट सट्टा लगा। जिसमें कई युवा कंगाल हो गये। इसी दौरान डबवाली का एक युवक इंडिया को जिताता हुआ 12 लाख रूपये हार गया। जब पैसा देने की नौबत आई तो युवक ने हाथ खड़े कर दिये और अपने बचाव के लिए इनेलो तथा कांग्रेसी नेताओं की शरण में चला गया। बुक्की संचालकों ने इस युवक का पीछा नहीं छोड़ा और वह 12 लाख रूपया वसूलने पर अड़े रहे।
शुक्रवार रात को बुक्की संचालकों ने इस युवक को कलोनी रोड़ के लवकुश पार्क के पास घेर लिया और इसी दौरान युवक ने भी अपने समर्थकों को बुला लिया। डेढ़ घंटा तक दोनों पक्षों में खूब तनातनी रही। अन्तत: मामला एक कांग्रेसी नेता के पास रखा गया। दोनों तरफ की बात सुनने के बाद कांग्रेसी नेता ने अपने फरमान में युवक को 8 लाख रूपये की राशि बुक्की संचालकों को लौटाने की बात मनवा ली। यह राशि एक आढ़तिया की मार्फत 27 अगस्त को देना तय हुआ है।
मामला केवल पैसों की हार-जीत का नहीं है। बल्कि बुक्की संचालकों की मार्फत युवाओं की हो रही बर्बादी का है। जिस पर डबवाली तथा किलियांवाली पुलिस नकेल कसने में असफल रही है। क्रिकेट सट्टे में बर्बाद हुए युवकों के अभिभावकों ने जिला सिरसा और मुक्तसर पुलिस कप्तानों से  अनुरोध किया है कि जनहित में क्रिकेट पर सट्टा लगवाने वालों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाकर युवा पीढ़ी को बर्बाद होने से बचाया जाये।

कोई टिप्पणी नहीं: