12 जुलाई 2011

विश्व जनसंख्या दिवस पर प्रतियोगिताएं आयोजित

डबवाली (लहू की लौ) राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा द्वारा विश्व जनसख्या दिवस पर पेंटिंग तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
यह जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रिंसीपल इन्द्रजीत सांगवान ने बताया कि प्रतियोगिता का विषय छोटा परिवार, सुखी परिवार था। पेंटिंग प्रतियोगिता में 10वीं की नेहा प्रथम, 7वीं की बरखा द्वितीय और 10वीं की अनु ने तृतीय स्थान पाया। जबकि भाषण प्रतियोगिता में 12वीं की मीनू प्रथम, 9वीं की वैशाली द्वितीय, 10वीं की वंदना तृतीय रही।
इस मौके पर सरकारी अस्पताल के कार्यकारी एसएमओ एमके भादू तथा दंत चिकित्सक मीना जिन्दल ने अपने विचार रखे और विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की अधिकारी परमजीत कौर ने छात्राओं को बढ़ती जनसंख्या के दुष्परिणामों की जानकारी दी। विजेताओं को प्रधानाचार्य ने पुरस्कार वितरित किए।
इससे पूर्व सरकारी अस्पताल में कार्यकारी एसएमओ एमके भादू, डॉ. मीना जिन्दल, डॉ. राहुल ने छोटा परिवार संपूर्ण विकास, छोटी लड़की खुशहाल परिवार विषय पर जानकारी देते हुए जनसंख्या स्थिरता पर बल दिया। इस मौके पर लगाए गए काऊंटर पर राज वर्मा ने लोगों को नलबंदी, नसबंदी और परिवार कल्याण के संबंध में जानकारी दी। इसके साथ ही मच्छरों के प्रति भी लोगों को जागरूक किया।

कोई टिप्पणी नहीं: