युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

07 जनवरी 2011

छेड़छाड़ की वारदातों को रोकने के लिए सादी वर्दी में तैनात होंगे पुलिस वाले

डबवाली (लहू की लौ) जिला पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र गुप्ता ने जिलाभर में गैर कानूनी धंधा करने वालों व असमाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। वे बुधवार सायं अपने कार्यालय में जिला के सभी उपपुलिस अधीक्षकों, थाना प्रभारियों एवं सैलों के इंचार्जों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ तस्करों, सट्टाखाईवाली करने वालों ,जुआ खेलने वालों, बेलजंपरों तथा संपत्ति विरूद्ध अपराधियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया जाए।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनसहयोग से असमाजिक तत्वों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को और अधिक गति प्रदान करें। सभी पुलिस अधिकारी वैज्ञानिक तरीकों से मुकद्दमों की जांच करें, ताकि आरोपी किसी खामी का फायदा न उठा पाए। अदालत में विचाराधीन मुकद्दमों की सही ढंग से पैरवी की जाए ताकि कोई भी मुजरिम सजा से बच न पाए। गुप्ता ने राजस्थान से सटी सीमा पर स्थित इलाकों पर विशेष चैकिंग अभियान चलाकर मादक पदार्थ तस्करों पर शिकंजा कसने के निर्देश भी दिए। पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में दूसरे राज्यों के साथ लगते संदिग्ध रास्तों पर अचानक नाकेबंदी कर अपराधियों पर नकेल कसे। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के गांवों में ठीकरी पहरा सुनिश्चित करवाए जाने के भी निर्देश दिए, ताकि किसी घटना की पुनरावृति न हो पाए।
इस अवसर पर उन्होंने यातायात थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि वे बिना नंबर वाले वाहनों, ट्रिपल राइडिंग तथा बिना अनुमति के काली फिल्म लगाने वाले वाहनों पर कार्रवाई करें।
एसपी सत्येंद्र गुप्ता ने शिक्षण संस्थानों के आस-पास बिना नंबर वाले वाहनों पर घूमने वाले मनचले युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। ताकि छेडख़ानी व छीनाझपटी जैसी वारदातों पर नकेल कसी जा सकें। इसके लिए शिक्षण संस्थानों के आसपास सिविल वर्दी में कर्मचारी भी तैनात करने को कहा।

कोई टिप्पणी नहीं: