युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

26 नवंबर 2010

स्कूली रंजिश में युवक की हत्या

डबवाली। बुधवार शाम को पुरानी रंजिश के चलते कुछ युवकों ने घर लौट रहे दो युवकों पर हमला कर दिया। हमले में एक युवक घायल हो गया। जबकि एक भागने में सफल रहा। घायल की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। मृतक की पहचान जसवीर सिंह (18) निवासी मण्डी किलियांवाली के रूप में हुई है।
उपमंडल डबवाली के गांव अबूबशहर निवासी रवि (19) ने बताया कि बुधवार को वह अपने मित्र जसवीर उर्फ जस्सी के साथ बठिंडा में शॉपिंग करने केे लिए गया था। जस्सी ने फैशन टेक्नोलॉजी का कोर्स करने संंबंधी जानकारी भी लेनी थी। वे लोग शाम को लगभग 5.30 बजे डबवाली के बठिंडा चौक में उतरे और एक रिक्शा पर सवार होकर जसवीर के घर की ओर जा रहे थे कि पुराना कचहरी रोड़ पर अग्निहोत्री अस्पताल के पुराना भवन के पास नीले रंग के बाईक पर सवार होकर आए चार युवकों ने उन पर डंडों, तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। वह तो जैसे-तैसे अपनी जान बचा कर भाग खड़ा हुआ लेकिन उसका दोस्त उनके हत्थे चढ़ गया।
रवि ने यह भी बताया कि हमला करने वाले युवकों का नेतृत्व विनोद निवासी रविदास नगर तथा मोनू निवासी प्रेम नगर डबवाली कर रहे थे। वे उससे स्कूल समय की रंजिश रखते हैं। रंजिश का कारण वे लोग स्कूल में दादागिरी करते थे और वह उनका विरोध करता था। इसी बात को लेकर उनमें कई बार हाथापाई भी हो चुकी थी। इसी के चलते इन युवकों ने उन पर हमला किया।
सुनील (22) निवासी पब्लिक क्लब क्षेत्र, डबवाली ने बताया कि उसे सूचना मिली कि उनकी गली का एक युवक डॉ. अग्निहोत्री अस्पताल के पुराना भवन के पास खून से लथपथ पड़ा है। वह मौका पर पहुंचा और जसवीर को घायल अवस्था में डबवाली के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। यहां जसवीर को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सुनील ने बताया कि जस्सी 20 मिनट तक मौका पर पड़ा तडफ़ता रहा लेकिन किसी ने भी इसको उठा कर अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं की।
इस घटना की सूचना पाकर एसपी सिरसा सत्येन्द्र गुप्ता, डीएसपी डबवाली बाबू लाल अस्पताल पहुंचे और रवि से घटना की पूरी जानकारी ली। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीएसपी डबवाली बाबू लाल ने बताया कि रवि के ब्यान पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की जांच थाना शहर पुलिस के कार्यकारी प्रभारी एसआई मंदरूप सिंह कर रहे हैं।
डॉ. एमके भादू ने बताया कि युवक जसवीर उर्फ जस्सी मौत कनपटी पर कापा लगने के कारण हुई है। अस्पताल आने से पूर्व ही युवक की मौत हो चुकी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: