युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

22 अप्रैल 2010

डेढ़ किलो अफीम सहित काबू

डबवाली (लहू की लौ) संंगत पुलिस ने रविवार शाम को नशीले पदार्थों के खिलाफ चलाये गये चैकिंग अभियान के दौरान अफीम स्मगलिंग के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
डीएसपी (आर) बठिंडा बलजीत सिंह ने बताया कि थाना संगत के एएसआई कौर सिंह पुलिस पार्टी के साथ चैकिंग पर थे। यह दल गांव गुरथरी टी प्वाईंट रिफाईनरी रोड़ पर पहुंचा तो दल ने एक व्यक्ति को संदिग्ध हालतों में पुलिस को देख कर छिपते हुए देखा। लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। इस व्यक्ति ने अपनी पहचान कुलविन्द्र सिंह उर्फ बिल्लू पुत्र तारा सिंह निवासी सरहाली कलां (तरनतारन)के रूप में करवाई और पुलिस को बताया कि इस रोड़ से जा रहे ट्रकों में शरण लेने की ताक में था।
उन्होंने बताया कि एएसआई कौर सिंह ने उन्हें सूचना दी कि एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में पकड़ा गया है उसके पास भारी मात्रा में नशीले पदार्थ होने का संदेह है। वह मौका पर पहुंचे और उन्होंने आरोपी की तालाशी ली तो जांघ के साथ बांधी हुई अफीम मिली। जिसका वजन करने पर डेढ़ किलोग्राम निकला।
उन्होंने बताया कि आरोपी ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि उसने इस अफीम को 48 हजार रूपये में राजस्थान के जिला बीकानेर के नगर तलवाड़ा से खरीदा था और इसे तरनतारन और अमृतसर ले जाकर बेचना था। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी पर केस दर्ज करके सोमवार को बठिंडा में एसडीजेएम केके सिंगला की अदालत में पेश करके एक दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त कर लिया। पुलिस रिमांड के दौरान यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि आरोपी इस कार्य में कितने समय से जुड़ा हुआ है और उसके अन्य साथी कौन हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: