09 मार्च 2010

कृषि-व्यवसाय-योजना एवं विकास नामक परियोजना का शुभारंभ आज

हिसार (लहू की लौ) हरियाणा के राज्यपाल श्री जगन्नाथ पहाडिय़ा, जो इस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी हैं, 10 मार्च को चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार में ''कृषि-व्यवसाय-योजना एवं विकासÓÓ नामक परियोजना का शुभारंभ करेंगे।
यह जानकारी देते हुए आज विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. के.एस. खोखर ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा कृषि टैक्नोलॉजी विकास की दिशा में किए जा रहे सराहनीय कार्यों से प्रभावित होकर गत दिनों भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् ने विश्वविद्यालय के मानव संसाधन निदेशालय को करीब ढ़ाई करोड़ रूपए की उक्त परियोजना प्रदान की थी।
उन्होंने कहा कि परियोजना शुभारंभ से जुड़ा समारोह गृहविज्ञान महाविद्यालय सभागार में 10 मार्च को 11.30 बजे आरंभ होगा। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के लागू होने से देश व प्रदेश के कृषि एवं ग्रामीण विकास कार्यक्रमों में तीव्रता आएगी।
उन्होंने कहा कि मानव संसाधन निदेशालय की बौद्धिक संपदा अधिकार इकाई ने उक्त परियोजना के लोकार्पण के बाद उसे व्यावहारिक तौर पर लागू करने के लिए रूपरेखा तैयार कर ली है।
परियोजना लोकार्पण से पूर्व महामहिम राज्यपाल गृहविज्ञान महाविद्यालय प्रांगण में प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। इस प्रदर्शनी में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों द्वारा विकसित समय, श्रम व पैसा बचत की नई तकनीकों को प्रदर्शित किया जाएगा। समारोह के बाद राज्यपाल विश्वविद्यालय का दौरा कर विभिन्न कार्यक्रमों का मुआयना भी करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: