09 मार्च 2010

महिला दिवस पर फिर महिला बनी झपटमारों का निशाना

श्रीगंगानगर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन आज एक महिला अज्ञात झपटमारों का निशाना बन गई। जिला अस्पताल में नर्स रत्ना (40) दोपहर 2 बजे ड्यूटी समाप्त होने पर शंकर कॉलोनी अपने घर जा रही थी कि रास्ते में बैंक कॉलोनी की सुनसान गली में मोटरसाइकिल पर आये दो युवकों में से एक ने उसके गले से सोने की चैन झपट ली। दोनों युवक तेजी से मोटरसाइकिल भगा ले गए। दिनदिहाड़े हुई इस घटना से एक बार फिर शहर में दहशत फैल गई। जानकारी मिलते ही डीएसपी (शहर) हरीराम गहलोत खुद बाईपास मार्गों पर नाकाबंदी करने निकल पड़े, जबकि सदर थानाप्रभारी नंदराम सैनी ने मौके पर जाकर अज्ञात युवकों के बारे में जानकारियां जुटाईं। पुरानी आबादी थानाप्रभारी धीरेंद्र शेखावत ने भी मोटरसाइकिल सवारों को पकडऩे के लिए भागदौड़ की, लेकिन सफलता नहीं मिली। डीएसपी गहलोत ने बताया कि युवकों के पास बिना नंबरी काले रंग का बजाज पल्सर मोटरसाइकिल था। इनमें एक युवक मोटा तथा दूसरा पतला था। इनमें से एक युवक के ब्राउन कलर के बाल थे। श्री गहलोत के अनुसार बजाज के डीलरों से पिछले एक महीने में पल्सर मोटरसाइकिल के खरीददारों के नाम-पतों की सूची मांगी गई है। इससे शायद कोई सुराग मिल जाये। शंकर कॉलोनी के थर्ड ब्लॉक के मकान नं. 4 निवासी रत्ना पत्नी बेबी सिप्पी शर्मा की रिपोर्ट के आधार पर सदर थाना में धारा 382 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
किशोर ने दिखाई हिम्मत: दोपहर लगभग सवा 2 बजे झपटमारी की यह घटना 64 बैंक कॉलोनी के सामने हुई। उस समय नर्स रत्ना पैदल अपने घर जा रही थी। चैन झपटे जाने पर जैसे ही रत्ना ने शोर मचाया, नजदीक के एक मकान से एक किशोर तुरंत ही बाहर आया। उसने भाग रहे युवकों को मारने के लिए ईंट उठाई, लेकिन एक झपटमार युवक ने पलटकर उसे आंखें दिखाई और धमकाया तो यह किशोर डर गया। उसने ईंट वहीं छोड़ दी। युवकों के भाग जाने के बाद वहां काफी भीड़ लग गई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि झपटमार युवक बड़ी तेजी से मोटरसाइकिल हनुमानगढ़ रोड की तरफ भगा ले गए।
अनसुलझी वारदातें: श्रीगंगानगर शहर में एक के बाद एक झपटमारी की घटनायें हो रही हैं। यह सभी वारदातें पुलिस के लिए चुनौती बन गई हैं। पुलिस इनमें से एक भी वारदात को नहीं खोल पाई। पिछले महीने तो एक ही दिन में तीन घंटे की अवधि में झपटमारी की तीन घटनायें हो गई थीं। इसके चार दिन बाद डी ब्लॉक में एक ग्रहणी सुमन से चैन झपटकर भाग रहे दो युवक अपना मोटरसाइकिल व मोबाइल फोन मौके पर छोड़ गए। पुलिस ने इस वारदात में शामिल साधूवाली गांव के हरिओम बावरी नामक युवक को पकड़ा, लेकिन उसके दो अन्य साथियों की पहचान हो जाने के बाद भी उन्हें पकड़ा नहीं जा सका। हरिओम से भी पुलिस पहले हुई वारदातों के बारे में कुछ भी जानकारी हासिल नहीं कर पाई।

कोई टिप्पणी नहीं: