19 नवंबर 2009

पीटीसी के चालक और परिचालक की पिटाई

सिरसा (लहू की लौ) बस को न रोकने से गुस्साए छात्रों ने आज सुबह पंजाब रोडवेज की बस के चालक व परिचालक की पिटाई कर दी। इस मारपीट में परिचालक को काफी चोटें आई। उसे सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस घटना के रोष स्वरूप रोडवेज गेट के बाहर कुछ देर के लिए चालकों व परिचालकों ने जाम लगा दिया।
बताया गया है कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी दो छात्रों को काबू कर लिया है। मामले के अनुसार पंजाब रोडवेज की लुधियाना से वाया बरनाला होकर सिरसा की ओर आने वाली बस आज सुबह गांव फरवाईं पहुंची। यहां सिरसा के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में पढऩे वाले कई छात्र खड़े थे। उन्होंने बस को रूकने का इशारा किया लेकिन चालक ने बस नहीं रोकी और सिरसा आ गया। चालक द्वारा बस न रोके जाने से छात्र बिफर गए और किसी अन्य बस में सवार होकर सिरसा बस अड्डे पहुंच गए।
बताया गया है कि छात्रों ने बस न रोकने वाले चालक रिछपाल पुत्र कुलवंत व परिचालक विक्रम पुत्र महेन्द्र को पकड़ लिया और दोनों की बुरी तरह पिटाई कर दी। मारपीट में परिचालक विक्रम को गंभीर चोटें आई। इस घटना का सिरसा रोडवेज के कर्मचारियों को पता चला तो वे मारपीट के शिकार चालक व परिचालक के समर्थन में उतर आए। सभी ने मिलकर कुछ देर के लिए डिपो गेट के बाहर यातायात अवरूद्ध कर दिया।
उन्होंने चालक व परिचालक पर हमला करने वाले आरोपी छात्रों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की मांग की। जाम की सूचना मिलने पर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। बताया गया है कि पुलिस ने आरोपी छात्रों मेें से दो को दबोच लिया है। जबकि शहर थाना प्रभारी हंसराज ने इसकी पुष्टि नहीं की। साथ ही उन्होंने कहा कि मारपीट में घायल हुए परिचालक विक्रम को सामान्य अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है। अभी तक उसके बयान नहीं लिए गए है। बयान लेने के बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: