01 सितंबर 2009

कुएं में गिरा, बचाया

डबवाली (लहू की लौ) गांव दीवानखेड़ा के रकबा में स्थित रामनारायण मैहता खुईयांमलकाना के खेत में बने कुएं में एक व्यक्ति रात को अचानक गिर गया और उसे गांव दीवानखेड़ा के लोगों के सहयोग से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।
गांव खुईयांमलकाना निवासी काला सिंह पुत्र जीत सिंह ने बताया कि उसने उनके गांव के रामनारायण नम्बरदार की जमीन हिस्से पर ली हुई है और वह ही अपने गांव से लखवीर सिंह पुत्र प्रकाश सिंह को दिहाड़ी पर खेत में पानी लगाने के लिए लाया था। लेकिन रविवार रात को पानी लगाने के बाद लखवीर सिंह वहीं खेत में सो गया और जब सोमवार सुबह अचानक उठा तो कुएं में गिर गया। इसकी जानकारी मिलते ही उसने इसकी सूचना रामनारायण मैहता को दी और वह मौके पर पहुंचे।
इधर गांव दीवानखेड़ा के गुरूद्वारा में इस घटना की सूचना गांव में दी गई। जिस पर गांव के लोग मौका पर पहुंचे और उन्होंने रस्सी डालकर लखवीर सिंह को बाहर निकाला। कुएं में गिर जाने से लखवीर सिंह के सिर, टांग और बाजू पर चोट आई है।
घायल अवस्था में लखवीर सिंह को अस्पताल लाया गया। लेकिन प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे बठिण्डा रैफर कर दिया गया। लखवीर सिंह को कुएं से निकालने में गांव दीवानखेड़ा के पूर्व सरपंच गुरतेज सिंह, लभा राम, हंसराज, जगपाल सिंह पूर्व पंच, सेवक सिंह आदि ने मदद की।

कोई टिप्पणी नहीं: