08 जून 2020

पिता ने ले रखा है कर्ज, बेटी के खाते सेे नहीं निकाल सकते रुपये

डबवाली(लहू की लौ)गांव लखुआना की एक महिला ने सीएम विंडो का दरवाजा खटखटाया है। शिकायत में उसने गांव मसीतां स्थित बैंक के प्रबंधक के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। सोमा देवी के अनुसार उसकी बेटी अनु स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही है। अनुसूचित जाति से संबंधित होने के कारण राज्य सरकार प्रति माह अनुदान देती है। जोकि उसके बैंक खाता में आता है। खाता गांव मसीतां स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में है। बेटी नाबालिग होने के कारण बैंक में अनु की गार्डियन वह खुद है।
अनु के खाता में कई बार राशि निकलवाने के लिए बैंक में गई थी। शाखा प्रबंधक नेट न चलने, कभी कैश की कमी बताकर उसे टालता रहा। लॉक डाऊन के चलते उसे तथा उसके पति को मजदूरी मिलनी बंद हो गई थी। इसलिए उसे पैसों की जरुरत महसूस हुई तो वह बेटी के उपरोक्त खाते से राशि निकलवाने के लिए गई थी। उसके साथ उसकी देवरानी सीमा भी थी। 15 अप्रैल को बैंक प्रबंधक ने उसे 17 अप्रैल को आने के लिए कहा। वह 3400 रुपये निकलवाने गई तो प्रबंधक ने उसका फार्म रख लिया। बाद में वापिस देते हुए कहा कि उसके पति की ओर संबंधित बैंक का काफी कर्ज बकाया है। पहले उस कर्ज की अदायगी करो, उसके बाद ही वह अनु के खाते में जमा राशि निकालेगा।
शिकायतकात्री के अनुसार 23 अप्रैल को इस संबंध में उसने उपायुक्त सिरसा को शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सीएम विंडो का दरवाजा खटखटाते हुए महिला ने मामले की जांच उच्च स्तरीय अधिकारी से करवाकर बैंक प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। शिकायत लीड बैंक मैनेजर सिरसा के पास विचाराधीन पड़ी है।

कोई टिप्पणी नहीं: