26 जुलाई 2011

भाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे डबवाली, सदस्यों की बैठक ली


डबवाली (लहू की लौ) भारत विकास परिषद डबवाली की शानदार गतिविधियों को देखते हुए  परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरपी शर्मा मुम्बई रविवार को एसके दुुआ के निवास स्थान पर पहुंचे और वहां पर उन्होंने परिषद के सदस्यों की बैठक ली।
यह जानकारी देते हुए शाखा सचिव कृष्ण कुमार वधवा ने बताया कि इस मौके पर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ हरियाणा क्षेत्रीय चेयरमैन सीपी आहूजा फतेहाबाद भी थे। परिषद की स्थानीय शाखा ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और परिषद की स्थानीय गतिविधियों से अवगत करवाया।
इससे पूर्व शनिवार रात को अग्रवाल धर्मशाला में परिषद की ओर से परिवार मिलन समारोह तथा सदस्य शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत शाखा अध्यक्ष सतपाल जग्गा ने दीप प्रज्जवलित करके  और सभी सदस्यों ने वंदे मातरम् गाकर की। आये हुए मेहमानों का शाखा सचिव कृष्ण वधवा ने स्वागत किया और परिषद की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। सुनील जिन्दल ने सभी शाखा सदस्यों व्यक्तिगत परिचय करवाया। शाखा अध्यक्ष सतपाल जग्गा ने संस्कार सूत्र पर विशेष ध्यान देने के लिए बाध्य किया। सदन में रामायाण, महाभारत, मद्भागवत गीता पर प्रश्नोत्तरी का आयोजन वेद भारती के नेतृत्व में किया गया। विजेता सदस्यों को ज्ञान वर्धक साहित्य पुरस्कार में दिया गया। इस मौके पर प्रियंका वधवा ने कन्या भ्रूण हत्या पर कटाक्ष करती हुए कविता बेटी की पुकार प्रस्तुत की। इस अवसर पर अतिथि के रूप में डॉ. हरचन्द तथा महेश बांसल उपस्थित हुए। समारोह का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: