31 जुलाई 2011

डबवाली कोर्ट में महिला बेहोश


डबवाली (लहू की लौ) अदालत में पेशी भुगतने के लिए आई महिला बहस के दौरान बेहोश होकर गिर गई। जिसे सूचना पाकर पहुंचे चिकित्सकों ने अदालत में उसे प्राथमिक उपचार देकर अस्पताल पहुंचाया। महिला को करीब दो घंटे बाद होश आया।
कालांवाली निवासी बलवीर सिंह ने बताया कि उसकी दो बेटियां वीरपाल कौर तथा राज रानी हैं। दोनों ही विवाहिता हैं। उसकी 32 वर्षीय बेटी राज रानी की शादी 25 फरवरी 2008 को पंजाब के तलबंडी साबो के गुरबख्श सिंह के बेटे राजिंद्र सिंह के साथ हुई थी। बेटा न होने की वजह से उसकी जायदाद उनकी बेटियों के हिस्से में आती है। शादी के कुछ समय बाद ही राजिंद्र उसका घर जवाईं बनकर जायदाद हड़पने के सपने पालने लगा। अपने घिनौने सपने को पूरा करने के लिए वह अपने अनय पारिवारिक सदस्यों के साथ उसकी बेटी को मानसिक तथा शारीरिक रूप से प्रताडि़त करने लगा।
इस मामले को लेकर वे पुलिस में भी गए। लेकिन वहां उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिर उन्होंने अगस्त 2009 को डबवाली अदालत का दरवाजा खटखटाकर राजिंद्र सिंह से 10 हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से गुजारा-भत्ता दिलाए जाने की मांग की। शनिवार को मामले की तारीख थी। राजिंद्र भी अदालत में आया हुआ था। बलवीर सिंह के अनुसार उपमण्डल न्यायिक दण्डाधिकारी डॉ. अतुल मडिया की अदालत में बहस चल रही थी। बहस के दौरान तनाव में आकर उसकी बेटी सुबह करीब 10 बजे बेहोश हो गई।
अदालत में महिला के बेहोश हो जाने की सूचना पाकर राजकीय अस्पताल के कार्यकारी एसएमओ डॉ. एमके भादू तथा डॉ. सुखवंत सिंह मौका पर पहुंचे। उन्होंने महिला को प्राथमिक उपचार दिया। बेहोशी की हालत में महिला को तत्काल अस्पताल में लाया गया। वहां दो घंटे बाद महिला को होश आया।
होश में आने के बाद गांव दादू के राजकीय स्कूल में जेबीटी टीचर राज रानी ने बताया कि न्यायिक दण्डाधिकारी के सामने राजिंद्र बार-बार उसे अपने साथ लेजाने की बात कह रहा था। जिससे वह तनाव में आ गई और गिरकर बेहोश हो गई। वह राजिंद्र के साथ नहीं जाना चाहती। टीचर के अनुसार राजिंद्र कई बार गांव दादू में उसका रास्ता रोककर उसे धमकी दे चुका है। उसने अपने साथ हुए जुल्मों के बारे में जज साहेब को बता दिया है। जज साहेब ने उसे पुलिस सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया है।
चिकित्सक एमके भादू ने बताया कि महिला अत्याधिक तनाव तथा गर्मी की वजह से बेहोश हुई। महिला को कुछ दिन इलाज लेने की सलाह दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: