युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

08 जुलाई 2011

प्रेशर कुकर फटा, महिला बेहोश

डबवाली (लहू की लौ) वार्ड नं. 15 में स्थित एक मकान में बुधवार शाम करीब 7.30 बजे धमाका होने से सनसनी फैल गई। गली में खड़े लोग धमाके से घबराकर अपने घरों में दुबक गए।
गली हीरा लाल वाली में रह रहे कबाड़ का काम करने वाले दुलीचन्द (34) की पत्नी राजबाला (32) बुधवार शाम को रात का खाना तैयार कर रही थी। चूल्हे पर प्रेशर कुकर में सब्जी बनने के लिए छोड़कर वह पास पड़ी एक खाट पर बैठ गई। अचानक विस्फोट के साथ प्रेशर कुकर फट गया। घबराई राजबाला बेहोश होकर वहीं गिर गई। इधर एकबारगी धमाका सुनकर गली में खड़े लोग अपने घरों में हो लिए। धमाके की गूंज इतनी थी कि यह साथ लगती तीन गलियों तक सुनाई दिया।
बाद में पड़ौसी युवक प्रवेश बहल तथा विजय कुमार दुलीचन्द के घर आए। वहां बेहोश होकर जमीन पर पड़ी राजाबाला को उठाया और उसे पास स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए। युवकों ने घटना की सूचना मकान मालिक को भी दी। दुलीचन्द ने बताया कि दो दिन पूर्व ही उसने यह प्रेशर कुकर खरीदा था। प्रेशर कुकर फटने से गैस चूल्हे को भी नुक्सान पहुंचा। इस तरह उसका करीब 4000 रूपए का नुक्सान हो गया। धमाका होने से प्रेशर कुकर अलग-अलग हिस्सों में बंट गया। इसके टुकड़े अलग-अलग दिशाओं में स्थित काफी दूर स्थित घरों में बिखर गए।

कोई टिप्पणी नहीं: