24 जुलाई 2011

सरे राह युवक को काटा, हालत गंभीर


डबवाली (लहू की लौ) शनिवार सुबह 6.30 बजे मण्डी किलियांवाली में स्थित बाल मंदिर सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के पास सरे राह मुंह ढांपे युवकों ने एक रेहड़ा चालक को तेजधार हथियारों से काट डाला। युवक को उपचार के लिए लम्बी स्थित सरकारी अस्पताल में लेजाया गया। यहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे फरीदकोट रैफर कर दिया गया। यहां घायल की हालत चिंताजनक बताई जाती है। उधर घायल की पत्नी का कहना है कि शुक्रवार रात को उसके पति ने पड़ौस में रहने वाले कुछ युवकों से अपनी जान को खतरा बताया था। फिलहाल हमले का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। किलियांवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
मण्डी किलियांवाली की चर्च वाली गली में रहने वाला 35 वर्षीय महिंद्र किलियांवाली स्थित एक ईंट भट्ठा पर रेहड़ा चालक है। शनिवार सुबह वह अपने रेहड़ा के साथ भट्ठा के लिए रवाना हुआ था। बाल मंदिर स्कूल के पास पहुंचते ही एक साईकिल और बाईक पर आए मुंह ढांपें पांच युवकों ने उसे घेर लिया और उस पर तेजधार हथियारों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। महिंद्र सहायता के लिए चिल्लाया। उसकी चीख पुकार सुनकर वहीं रहने वाली एक महिला जसवीर कौर तथा पास स्थित दूध डेयरी में सोया अश्विनी शर्मा उर्फ आशू गली में आ गए।
जसवीर कौर तथा अश्विनी शर्मा ने बताया कि उन्होंने देखा कि मुंह ढांपें पांच युवक एक रेहड़ा चालक को कापों, बेसबॉल बैट से बुरी तरह से पीट रहे हैं। युवक के शरीर से खून से बह रहा है। उन लोगों ने शोर मचा दिया। उन्हें देखकर एक युवक बाईक स्टार्ट करके भाग गया।  चार युवक दूसरी साईड में फरार हो गए। अपना साईकिल वहीं छोड़ गए। जाते हुए युवकों ने अपने हथियारों को बाल मंदिर स्कूल में फेंक दिया। उन लोगों ने घायल को खड़ा किया और पता पूछा।
जसवीर कौर के भाई बिन्नी ने चर्च वाली गली में जाकर इसकी सूचना घायल के परिजनों को दी। मौका पर पहुंचे उसके जीजा राजू तथा गली के निवासी मनजीत सिंह अपनी बाईक से महिंद्र को उपचार के लिए निकटवर्ती एक प्राईवेट अस्पताल में ले गए। लेकिन स्टॉफ ने उसे एडमिट करने से इंकार कर दिया। बाईक पर ही वे लोग उसे लम्बी के सरकारी अस्पताल में ले गए। यहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे फरीदकोट रैफर कर दिया।
महिंद्र की पत्नी 33 वर्षीय कमला देवी ने बताया कि शुक्रवार रात को करीब 8 बजे उसके पति ने उसे बताया था कि तीन-चार दिनों से पड़ौस में रहने वाले अनिल, सुनील तथा महेश उसके पीछे लगे हुए हैं। उसे उनसे जान का खतरा है। लेकिन उस समय उन्होंने कोई कारण नहीं बताया।
उधर युवक पर हमले की सूचना पाकर किलियांवाली पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई जीत सिंह तथा एचसी हरबंस सिंह अपने दलबल के साथ 8 बजकर 45 मिनट पर घटना स्थल पर पहुंची। एएसआई जीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त किए गए कापों, डंडों तथा बैसबॉल बैट तथा हमलावर की साईकिल को बरामद किया है। हमले का कारण सामने नहीं आ रहा है। घायल महिंद्र के ब्यानों के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: