24 जुलाई 2011

रात 11 बजे पब्लिक एरिया में घमासान, थाना में जुटे लोग


डबवाली (लहू की लौ) शुक्रवार रात को वार्ड नं. 5 के पब्लिक क्लब एरिया में खूब घमासान हुआ। दो पक्षों में हुई भिड़ंत में 12वीं के छात्र सहित तीन युवक घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में लाया गया। बाद में आरोपी युवकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर रात करीब 11.30 बजे एक पक्ष के लोग भारी संख्या में थाना शहर में जमा हो गए। कार्रवाई का आश्वासन पाने के बाद ही ये लोग वापिस हुए। इधर शनिवार से पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
एक पक्ष के घायल 19 वर्षीय हैप्पी पुत्र दाना राम पूर्व एमसी निवासी वार्ड नं. 5 ने बताया कि अक्सर कुछ युवक उनकी गली से तेज रफ्तार में बाईक निकालते हैं। तीन दिन पूर्व उसने तेज रफ्तार से जा रही एक बाईक को रूकवाया। जिसे सोनू नामक युवक चला रहा था। उसे गली से बाईक को धीमा करके गुजारने की सलाह दी। लेकिन वह उसे धमकी देता हुआ वहां से चला गया। शुक्रवार रात करीब 10 बजे वह कबीर चौक से सॉफ्टी लेकर गली में आ रहा था, उसे अकेला पाकर सोनू, शरीफ, काका बगैरा ने उसे पीट डाला। परिजनों ने बीच में पड़कर उसे आरोपियों से छुड़वाया और घर ले आए। इसकी शिकायत करने के लिए उसके परिजन गोल बाजार पुलिस चौकी में गए हुए थे कि पीछे से उपरोक्त युवकों ने अपने साथियों के साथ उसके घर पर हमला कर दिया। जिससे उसके तथा उसके चचेरे भाई सुरेंद्र (20) के चोटें आई।
इधर दूसरे पक्ष के घायल सोनू (20) निवासी डबवाली ने बताया कि उसकी गाड़ी किराए पर सालासर गई थी। किराया लेने के लिए वह इस वार्ड में रह रहे काका नामक युवक के पास गया था। किराया लेकर वह वापिस लौट रहा था। रास्ते में उसके एक मित्र सागर को दाना राम, हैप्पी, प्रवीण बगैरा घेरे हुए थे। जब उसने एतराज किया तो ये लोग उस पर टूट पड़े। सागर ने भागकर अपनी जान बचाई। उसके परिजनों को मोबाइल से सूचित किया। उसके परिजनों ने उसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया।
पब्लिक क्लब एरिया में हुए घमासान के बाद वार्ड नं. 5 के पूर्व एमसी दाना राम के नेतृत्व में उनकी गली वासी भारी संख्या में रात्रि 11.30 बजे थाना शहर में पहुंचे। उन्होंने पुलिस से घर पर हमला करके दो युवाओं को चोटें मारने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। थाना में एएसआई राजकुमार से पुलिस कार्रवाई में विलंब की भी शिकायत की। साथ में एरिया में गश्त बढ़ाए जाने की भी मांग रखी। एएसआई राजकुमार से आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद गुस्साए लोग शांत हुए।
गोल बाजार पुलिस चौकी के प्रभारी एसआई कृष्ण कुमार ठाकुर ने बताया कि एमएलआर उनके पास आई है। घायलों के ब्यानों के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: