29 जुलाई 2011

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू


डबवाली (लहू की लौ) तहसील सत्र पर भी डबवाली के खेल स्टेडियम में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम व हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की बड़े उमंग व उत्साह के साथ तैयारियां शुरू की जा रही है। इसी उपलक्ष्य में गुरूवार को उपमंडलाधीश डॉ. मुनीश नागपाल के कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें उप पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, स्कूलों के प्राध्यापक व सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े अध्यापक व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।बैठक में उपमंडलाधीश डा. मुनीश नागपाल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि समारोह में पुलिस दलों, एनसीसी तथा स्काऊटस की टुकडिय़ों द्वारा शानदार मार्च पास्ट की सलामी दी जाएगी। स्कूली बच्चों द्वारा पीटी शो का प्रर्दशन किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों को बेहतर ढंग से करने के लिए 5, 10 व 12 अगस्त को खेल परिसर में रिहर्सल का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने यह भी बताया कि विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा सास्ंकृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रम में समूह गान, हरियाणावी, समूह नृत्य तथा विभिन्न प्रदेशों की संस्कृति दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल किए जाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली टीमों का चयन समिति द्वारा किया जाएगा। सांस्कृतिक टीमों का चयन करने से पूर्व विभिन्न स्कूलों की टीमों का प्रदर्शन देखा जाएगा। बेहतरीन व शानदार प्रस्तुति देने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की टीमों का चयन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जाएगा तथा विभिन्न चौकों और मार्गों को सजाया जाएगा।  स्वतंत्रता दिवस समारोह से पूर्व शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: