युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

11 जुलाई 2011

निराला बाबा का जोरदार स्वागत



कालांवाली (सिंगला) चतुर्मास के लिए पधारे आचार्य दिव्यानंद विजय महाराज (निराले बाबा) का मण्डी में नगर प्रवेश करने पर भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों से हजारो की सख्ंया मे श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
रोड़ी रोड़ पेट्रोल पंप के पास निराला बाबा का चतुर्मास प्रवास सेवा समिति के सदस्यों जगदेव राय, सुरेश बंटू, अशोक टोनी, इंद्रजीत गर्ग, मुकेश गर्ग आदि ने स्वागत किया। बाबा जी के स्वागत समारोह में हाथी, घोड़े , ऊंट सहित विभिन्न प्रकार की बैंड पार्टियों ने भाग लिया। आसमान से श्रद्धालुओं व बाबा जी पर पुष्प वर्षा की गई। स्वागत समारोह में स्कूल के बच्चों ने ध्वज यात्रा व महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली।
यह यात्रा बस स्टैंड से शुरू होकर मॉडल टाऊन, अनाज मण्डी, भगत सिंह मार्किट, सब्जी मण्डी से होकर महाजन धर्मशाला में पहुंची। यात्रा का मंडी में तरणोद्वार लगाकर जगह-जगह स्वागत किया गया। धर्मशाला में पहुंचने पर मंडी की समाज सेवी संस्थाओं ने बाबा जी का जोर-शोर से स्वागत किया। धर्मशाला में आयोजित समारोह में पंजाब के वरिष्ठ अकाली नेता सरूप चंद सिंगला ने ध्वजारोहण कर कार्यक्र्रम की शुरूआत की।
इस मौके पर नायब तहसीलदार संजय चौधरी, कांग्रेस नेता ओमप्रकाश केहरवाला, इनेलो नेता विनोद मित्तल, बिल्ला कबाडिय़ा, नरेश सिंगला, संजय सैन, मदन लाल, युवा कांग्रेस के प्रधान ओमप्रकाश लुहानी, मास्टर परमानंद, हरिमोहन गुप्ता सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: