युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

10 जुलाई 2011

बडिंगखेड़ा में शुरू हुए क्रिकेट मुकाबले

डबवाली (लहू की लौ) गांव बडिंगखेड़ा में गांव की ओर से आवा मैदान में आयोजित पांच दिवसीय चौथा क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ गांव के पूर्व सरपंच दर्शन सिंह भोलू ने रिबन काट कर किया। इसमें पंजाब-हरियाणा की 25 टीमें भाग ले रही हैं।
शनिवार को टूर्नामेंट के पहले दिन 10 टीमों में मुकाबले हुए। टॉस जीत कर पहले खेलते हुए लोहगढ़ की टीम ने सभी विकेट खो कर मात्र रन बनाये। इस लक्ष्य को भेदने के लिए मुकबाले में उतरी नसिंग स्कूल सिंघेवाला की टीम ने बिना 3 विकेट खो कर 4 ओवर में जीत हासिल कर ली। नर्सिंग स्कूल के विक्की को 3 विकेट झटकने तथा 21 रन बनाने पर मैन ऑफ दी मैच घोषित किया गया।
दूसरा मुकाबला घुमियारा और बडिंगखेड़ा की टीम में हुआ। पहले खेलते हुए बडिंगखेड़ा की टीम ने 8 ओवर में एक विकेट खो कर 115 रन बनाये। इस लक्ष्य को भेदने के लिए उतरी घुमियारा की टीम 38 रनों पर ही आलआऊट हो गई। बडिंगखेड़ा की टीम के जसप्रीत सिंह ने इस मुकाबले में 80 रनों का योगदान दिया। जसप्रीत को मैन ऑफ दी मैच घोषित किया गया। तीसरा मुकाबला लौहारा-डबवाली की टीम के बीच में हुआ। लौहारा टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 9 विकेट खो कर 31 रन बनाये। जबकि डबवाली की ने इस लक्ष्य को तीन ओवर में बिना विकेट खोये ही पूरा कर लिया। डबवाली टीम के मलिंगा को 5 विकेट झटकने और 6 रनों के योगदान पर मैन ऑफ दी मैच घोषित किया गया।
चौथा मुकाबला शेरगढ़ और बादल की टीम के बीच हुआ। पहले वैटिंग करते हुए शेरगढ़ टीम ने 8 ओवर में 3 विकेट खो कर 74 रन बनाये। इस लक्ष्य को भेदने के लिए उतरी बादल की टीम 6 ओवर में ही 32 रन बना कर आलआउट हो गई। शेरगढ़ टीम के विक्की को 31 रनों के योगदान के लिए मैन ऑफ दी मैच चुना गया। पांचवां मुकाबला किलियांवाली और बडिंगखेड़ा-बी टीम के बीच हुआ। बडिंगखेड़ा टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट खो कर 52 रन बनायेे जबकि किलियांवाली टीम ने अपनी पारी खेलते हुए 7.5 ओवर में 3 विकेट खो कर इस लक्ष्य को भेदने में सफलता पायी। किलियांवाली टीम के हरमीत को 3 विकेट तथा 15 रनों के योगदान के लिए मैन ऑफ दी मैच घोषित किया गया। क्रिकेट मुकाबले रैफरी गुरसेवक सिंह, गुरप्रीत सिंह, गुरप्यार सिंह, निर्र्मल सिंह की देखरेख में करवाये जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: