युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

20 जनवरी 2011

सरकारी सीमेंट खुर्दबुर्द करता गिरफ्तार

डबवाली। ऐलनाबाद क्षेत्र के गांव कर्मशाना में निर्माणाधीन माईनर में प्रयुक्त होने वाली सरकारी सीमेंट खुर्दबुर्द करने मामले में डिडेक्टिव स्टाफ  पुलिस ने जांच करते हुए 180 कट्टे सीमेंट, ट्रेक्टर ट्राली को कब्जे में लेकर एक आरोपी नंदकिशोर पुत्र सोहनलाल निवासी पुरानी हाउङ्क्षसग बोर्ड कालोनी सिरसा को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे आरोपी ठेकेदार कृष्ण कुमार सहू निवासी कर्मशाना को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।
जानकारी देते हुए डिडेक्टिव स्टाफ के उपनिरीक्षक जगदीश चंद्र ने बताया कि उन्हे मुखबरी मिली कि ऐलनाबाद के कर्मशाना क्षेत्र में बन रहे माईनर के लिए प्रयुक्त होने वाली सीमेंट को डीलर जगदंबे ट्रेडर्स, नई अनाजमंडी स्थित दुकान न. 13 के संचालक नंदकिशोर व ठेकेदार कृष्ण सहू की मिलीभगत से खुर्दबुर्द किया जा रहा है। उक्त सीमेंट को शमशाबाद पट्टी में ले जाया जा रहा है।
इस सूचना के आधार पर पुलिस ने शमशाबाद पट्टी में दबिश देकर टै्रक्टर ट्राली में लदे सीमेंट के 150 कट्टे बरामद कर लिए तथा आरोपी डीलर नंदकिशोर को भी काबू कर लिया। उपनिरीक्षक ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर गोदाम में रखे 30 और समेंट कट्टे भी पुलिस ने बरामद कर लिए है।
उन्होने बताया कि पुलिस पूछताछ में यह भी जानकारी मिली है कि ठेकेदार 180 रूपए प्रति गट्टे के हिसाब से उसे बेचता था जबकि डीलर उसे आगे आम जनता को 220 रूपए में बेचता था। उन्होने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ 420, 406, 34 के तहत अधिनियम दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: