युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

22 जनवरी 2011

झाडू दिखाकर इंसाफ मांगेगे प्रदेश के सफाई कर्मचारी


डबवाली (लहू की लौ) प्रदेश की नगरपालिकाओं में तैनात सफाई कर्मचारी अपनी मांगों के लिए 2 फरवरी से 4 फरवरी तक प्रदेश सरकार के विरूद्ध झाडू लेकर प्रदर्शन करेंगे। आंदोलन को कामयाब करने के लिए हरियाणा नगरपालिका सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश शास्त्री स्वयं प्रदेश की नगरपालिकाओं में जाकर कर्मचारियों को एकजुट कर रहे हैं।
अपने प्रदेश स्तरीय अभियान के तहत शुक्रवार को शास्त्री डबवाली नगरपालिका पहुंचे। यहां इस संवाददाता से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि हरियाणा नगरपालिका सफाई कर्मचारी संघ ने साल 2010 में प्रदेश सरकार को एक मांग पत्र देकर अपनी 17 मांगे मुख्यमंत्री के सम्मुख रखी थीं। संघ की मुख्य मांगों में नगरपालिकाओं में ठेकेदारी प्रथा की समाप्ति, पिछले दो दशकों से नगरपालिका में बंद पड़ी सफाई कर्मचारियों की भर्ती पुन: शुरू करने, प्रदेश की नगरपालिकाओं में 10,000 सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति, सफाई कर्मचारियों को स्पैशल भत्ता, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, एस ग्रेशिया, कर्मचारियों को 100-100 गज के प्लाट उपलब्ध करवाए जाना शामिल हैं।
शास्त्री के अनुसार प्रदेश सरकार कर्मचारियों की मांगों के प्रति संजीदा नहीं है। बल्कि मौन साधे हुए हैं। सरकार को जगाने के लिए प्रदेश की नगरपालिकाओं में तैनात सफाई कर्मचारी 2 से 4 फरवरी को झाडू लेकर प्रदर्शन करेंगे और स्थानीय विधायक को ज्ञापन सौंपेंगे। अगर फिर भी सरकार ने उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया तो कर्मचारी 11 फरवरी को जिला स्तरीय प्रदर्शन कर उपायुक्त  को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा कर्मचारियों की मांगों के लिए 24 जनवरी 2011 को काले झण्ड़ों के साथ सरकार के खिलाफ विश्वासघात दिवस मनाने जा रहा है। इस आंदोलन में भी हरियाणा के सफाई कर्मचारी अपना विशेष योगदान निभाएंगे। इस अवसर पर संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष कलावती, ब्रह्मपाल, अखिल वाल्मीकि समाज न्याय मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश गोगा, सफाई कर्मचारी संघ डबवाली के अध्यक्ष संजय डुल्गच, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राकेश वाल्मीकि, विजय कुमार पुहाल, सुनील पुहाल आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: