युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

21 जनवरी 2011

कुएं में गिरा सांड, निकाला


डबवाली (लहू की लौ) पब्लिक क्लब के पीछे पंजाब क्षेत्र में एक सांड करीब 35 फुट कुएं में जा गिरा। मोहल्ले के लोगों के सहयोग से गौशाला डबवाली के सदस्यों ने करीब छह घंटे बाद सांड को जीवित बाहर निकाल लिया।
बुधवार रात गिरा था कुएं में
महाशा मोहल्ले के निवासी बीरबल शर्मा, जग सिंह, जीत सिंह भाटी, नैब सिंह, मंगत राम महाशा मैम्बर आदि ने बताया कि बुधवार रात करीब 12 बजे दो सांड आपस में झगड़ रहे थे। भय के चलते उन्होंने अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। कुछ मिनटों बाद विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी। घर की छत से उन्हें कुछ दिखाई नहीं पड़ा। गुरूवार सुबह मोहल्ले के खाली पड़े एक प्लाट में उन्हें फंसा हुआ एक सांड दिखाई दिया।
छह घंटे बाद निकाला
गुरूवार सुबह करीब छह बजे  मोहल्ला वासियों ने बचाव कार्य आरंभ किया। सूचना पाकर गौशाला डबवाली के सदस्य रामलाल बागड़ी, शाम लाल भक्त, गोवर्धन दास गोयल, कपिल कुमार आदि मौका पर पहुंचे। मोहल्ला वासी जसवीर सिंह, महेन्द्र कुमार, इन्द्रजीत, नैब सिंह, अशोक, कृष्ण, चरणा, शीरा, बचन कुमार, पवन सुंधा, मदन लाल की मदद से करीब 35 फुट गहरे कुएं में फंसे सांड को छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। बाद में घायल सांड को गौशाला के सदस्य उपचार के लिए गौशाला में ले गए।
कुआं बंद करवाने की मांग
महाशा मोहल्ले के लोगों ने बताया कि कुआं करीब 9 साल पुराना है। इसमें हर समय मोहल्ले के किसी बच्चे के गिरने का खतरा बना रहता है। मोहल्ला वासियों ने प्रशासन से इसे बंद करवाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं: